Move to Jagran APP

Chamoli Tragedy : उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से मुसीबत में घिरे पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए दंडी संन्यासी

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से मुसीबत झेल रहे पीड़ितों की मदद के लिए अखिल भारतीय दंडी संन्यासी परिषद ने मदद को हाथ आगे बढ़ाया है। उत्तराखंड में मौजूद दंडी संन्यासियों के पीडि़त परिवार को अन्न सब्जी फल दवा के साथ आर्थिक मदद देने का निर्देश दिया गया है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 10:47 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 10:47 PM (IST)
Chamoli Tragedy  : उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से मुसीबत में घिरे पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए दंडी संन्यासी
स्वामी ब्रह्माश्रम के नेतृत्व में संन्यासियों का जत्था 18 फरवरी को उत्तराखंड रवाना होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से मुसीबत झेल रहे पीड़ितों की मदद के लिए अखिल भारतीय दंडी संन्यासी परिषद ने मदद को हाथ आगे बढ़ाया है। उत्तराखंड में मौजूद दंडी संन्यासियों के पीडि़त परिवार को अन्न, सब्जी, फल, दवा के साथ आर्थिक मदद देने का निर्देश दिया गया है। मदद का काम तेज करने के लिए परिषद अध्यक्ष स्वामी ब्रह्माश्रम के नेतृत्व में संन्यासियों का जत्था 18 फरवरी को उत्तराखंड रवाना होगा। यह निर्णय रविवार को परिषद की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।

loksabha election banner

दंडी स्वामीनगर में स्वामी ब्रह्माश्रम के शिविर में हुई बैठक की अध्यक्षता कर रहे परिषद के संरक्षक जगद्गुरु स्वामी महेशाश्रम ने कहा कि उत्तराखंड में कुंभ से पहले आयी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए सरकार को मदद देना हमारा नैतिक कर्तव्य है। इसमें बढ़चढ़ कर सहयोग दिया जाएगा। परिषद के अध्यक्ष स्वामी ब्रह्माश्रम ने कहा कि पीडि़तों की मदद में दंडी संन्यासी यथासंभव मदद मुहैया कराएंगे। यह कार्य युद्धस्तर पर किया जाएगा। महामंत्री शंकर आश्रम व प्रवक्ता ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने उत्तराखंड में अभी तक दी गई मदद का ब्योरा प्रस्तुत किया।

माघ मेला के शिविर में घुसकर मारपीट

माघ मेला के सेक्टर दो में स्थित मीरा सत्संग शिविर में घुसकर मारपीट करने और असलहा दिखाने का मामला सामने आया है। मंडल के पीठाधीश्वर शिवयोगी मौनी स्वामी ने पुलिस से शिकायत की है। घटना तीन दिन पहले हुई थी। तहरीर में कहा है कि मीरा सत्संग मंडल की ओर से अयोध्या, काशी, मथुरा में मंदिर निर्माण, आतंकवाद बंद करने, गोहत्या बंद करने और राष्ट्र रक्षा को लेकर महायज्ञ किया जा रहा था। आरोप है कि इसी दौरान कुछ अराजक तत्व शिविर में घुस आए और रोकने पर सुरक्षा गार्डों से अभद्रता करते हुए हमलावर हो गए। बीच बचाव करने पर कर्मियों से मारपीट व असलहा दिखाकर धमकी दी। भीड़ जुटने पर हमलावर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.