Move to Jagran APP

Cyber Crime : साइबर अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, प्रयागराज की पुलिस ने बना ली है रणनीति

Cyber Crime से लोगों को बचाने के लिए प्रयागराज पुलिस टीम बनाएगी। साइबर अपराधियों का फोन नंबर चिह्नित करके बंद कराया जाएगा। सर्विलांस से भी मदद ली जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 09:44 AM (IST)
Cyber Crime : साइबर अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, प्रयागराज की पुलिस ने बना ली है रणनीति
Cyber Crime : साइबर अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, प्रयागराज की पुलिस ने बना ली है रणनीति

प्रयागराज, जेएनएन। जिले का शायद ही ऐसा कोई थाना हो, जहां साइबर अपराध से संबंधित मुकदमा न दर्ज किया गया हो। प्रतिदिन पांच-छह घटनाएं तो हो ही रही हैं। हैरत की बात यह है कि इस अपराध से जुड़ा एक भी आरोपित पुलिस के शिकंजे में अब तक नहीं आ सका है। साइबर अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर पुलिस के पसीने छूटने लगे हैं। अब पुलिस ने इन साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए रणनीति बना ली है।

loksabha election banner

शिकंजा कसने के लिए विशेष टीम बनाई जाएगी

साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए जल्द ही एक विशेष टीम बनाई जाएगी। ये टीम सर्विलांस के माध्यम से इन ठगों के मोबाइल नंबर को ट्रेस करेगी। इसे बंद भी कराया जाएगा। टीम ऐसे नंबरों को चिह्नित करेगी, जिससे बार-बार लोगों को फोन कर ठगी की जाती है। इन नंबरों को संबंधित मोबाइल कंपनी को देकर बंद कराया जाएगा। साथ ही सर्विलांस से यह भी ट्रेस किया जाएगा कि इन नंबरों पर कहां से बात की जा रही है।

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश कहते हैं

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने कहा कि साइबर अपराध की घटनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जाता है। जल्द ही साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए अलग से टीम बनाई जाएगी, ताकि लोगों को ठगी का शिकार होने से बचाया जा सके।

चार के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई

झूंसी पुलिस ने अपराध में लिप्त चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कारवाई की। इसमें गैंग लीडर रामनरेश यादव, हिमांशु यादव निवासी हेतापट्टी थरवई, शमशेर बिंद निवासी वीरसिंहपुर उर्फ रामगढ़ होलागढ़ व नीलमणि यादव उर्फ ननके सरायलाल खातून शिवगढ़ सोरांव शामिल हैं। 

रंगदारी के आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

झूंसी पुलिस ने हवेलिया गांव से रंगदारी मांगने के मामले में आरोपित एक युवक को पकड़ लिया। एसआइ मो. अली को मुखबिर से सूचना मिली की रंगदारी मांगने के मामले में आरोपित एक युवक हवेलिया के निकट मौजूद है। पुलिस मौके पर पहुंची और उसे पकड़  लिया। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया व्यक्ति झूंसी कोहना निवासी आलोक विक्रम ङ्क्षसह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.