Move to Jagran APP

Cyber Crime : प्रयागराज में मोबाइल रिचार्ज में फंसे रिटायर्ड कर्मचारी, खाते से गायब हुए 17 लाख रुपये, एसबीआइ् के मैनेजर पर भी केस दर्ज

Cyber Crime प्रयागराज के रिटायर्ड कर्मी ने मोबाइल रिचार्ज अपने बैंक खाते से किया। पैसा कटने के बावजूद रिचार्ज नहीं हुआ तो उन्होंने बैंक में जाकर शिकायत की। रुपये वापस नहीं आए। पीडि़त ने साइबर थाने में एसबीआइ के शाखा प्रबंधक समेत तीन पर केस दर्ज कराया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:06 AM (IST)
Cyber Crime : प्रयागराज में मोबाइल रिचार्ज में फंसे रिटायर्ड कर्मचारी, खाते से गायब हुए 17 लाख रुपये, एसबीआइ् के मैनेजर पर भी केस दर्ज
प्रयागराज में सेवानिवृत्‍त कर्मचारी के खाते से 17 लाख रुपये गायब हो गए। तीन पर केस दर्ज है।

प्रयागराज, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी नहीं रुक रही है। साइबर क्राइम का शिकार अब रिटायर्ड कर्मचारी हो गए। उन्‍होंने मोबाइल रिचार्ज के चक्कर में उनके खाते से 16 लाख 78 हजार रुपये उड़ गए। पीड़ित रिटायर्ड कर्मचारी घनश्याम ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) बाई का बाग ब्रांच के मैनेजर अविनाश शुक्ला व राहुल समेत तीन के खिलाफ साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

केंद्रीय आयुध भंडार छिवकी से रिटायर हुए हैं घनश्‍याम

कीडगंज थाना क्षेत्र के खलासी लाइन मुहल्ले में रहने वाले घनश्याम केंद्रीय आयुध भंडार छिवकी से तीन माह पहले रिटायर्ड हुए हैं। उनका खाता एसबीआइ बाई का बाग में है। एफआइआर के मुताबिक, बीते माह उन्होंने योनो अप्लीकेशन के जरिए 598 रुपये का रिचार्ज अपने बैंक खाते से किया। पैसा कटने के बावजूद रिचार्ज नहीं हुआ तो उन्होंने बैंक में जाकर शिकायत की। फिर संबंधित संचार कंपनी के दफ्तर में दो बार शिकायत की। इसके बाद भी रुपये वापस नहीं आए।

अनजान नंबर से आए काल से गाढ़ी रकम चली गई

पांच दिन पहले घनश्याम के पास एक अनजान नंबर से कॉल आई और उसने खुद को संचार कंपनी का कर्मचारी राहुल बताया। फिर उसने खाता व आइएफसीसी कोड पूछा। कुछ देर बाद रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 598 रुपये वापस आ गए। इसी दौरान शातिर ने घनश्याम को अपने झांसे में फंसा लिया और मोबाइल पर आने वाली ओटीपी भी पूछता रहा। कई बार में लाखों रुपये कट गए। बेटे का फोन आने पर पता चला कि बैंक खाते से पैसा कट रहा है। तब उन्होंने बैंक जाकर ब्रांच मैनेजर अविनाश शुक्ला से शिकायत करते हुए खाता बंद करने का अनुरोध किया।

घनश्‍याम ने बैंक मैनेजर पर लापरवाही का आरोप लगाया

घनश्‍याम का यह भी आरोप है कि बैंक मैनेजर की लापरवाही से नेट बैंकिग चालू थी, जिसके चलते उनके खाते से करीब 17 लाख रुपये गायब हो गए। इंस्पेक्टर साइबर थाना राजीव तिवारी का कहना है कि मुकदमा लिखकर मामले की विवेचना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.