Move to Jagran APP

बैंकों में ग्राहकों की भीड़, सर्वर धड़ाम

चार दिन बाद बुधवार को बैंक खुले तो सभी शाखाओं में सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ होने लगी। काम का दबाव बढ़ने पर कुछ बैंकों के सर्वर भी धड़ाम हो गए। सर्वर के न चलने से लोगों को घंटों इंतजार भी करना पड़ा। बहुतों के काम न होने से निराश होकर लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 09:44 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 09:44 PM (IST)
बैंकों में ग्राहकों की भीड़, सर्वर धड़ाम
बैंकों में ग्राहकों की भीड़, सर्वर धड़ाम

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : चार दिन बाद बुधवार को बैंक खुले तो सभी शाखाओं में सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ होने लगी। काम का दबाव बढ़ने पर कुछ बैंकों के सर्वर भी धड़ाम हो गए। सर्वर के न चलने से लोगों को घंटों इंतजार भी करना पड़ा। बहुतों के काम न होने से निराश होकर लौटना पड़ा।

loksabha election banner

महीने का दूसरा शनिवार और रविवार को सार्वजनिक अवकाश के कारण बैंक बंद रहे। सोमवार और मंगलवार को हड़ताल के कारण शाखाओं में तालाबंदी रही। लिहाजा, बुधवार को बैंक खुले तो सुबह 10 बजे से ही ग्राहकों की भीड़ लगने लगी। सिविल लाइंस स्थित यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, कचहरी रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा में ग्राहकों की लाइन लगी रहीं। बैंकों की सर्विस ब्रांच में चेक क्लियरेंस का काम तेजी से निपटाए जा रहे थे। इनकम टैक्स, जीएसटी और लेनदेन के भी काम होते रहे। तमाम ग्राहक खाता खुलवाने और लोन लेने के लिए भी अपनी बारी का इंतजार करते बैठे रहे। बैंक ऑफ बड़ौदा की सभी शाखाओं में सर्वर की समस्या रही। कुछ मिनट के लिए नेटवर्क आता फिर गायब हो जाता था। इससे व्यापारियों के साथ आम ग्राहकों को भी परेशानी हुई। शाखाओं में भीड़ का आलम शाम तक बैंक बंद होने तक रहा। यूनियन बैंक स्टॉफ एसोसिएशन के जिलामंत्री सौरभ सिंह का कहना है कि ग्राहकों की भीड़ के कारण सुबह से शाम तक काम का दबाव रहा। सहायक अग्रणी जिला प्रबंधक बिलाल अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर तकनीकी गड़बड़ी के कारण बीओबी की शाखाओं में सर्वर की समस्या रही। शाम को दिक्कत दूर हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.