Move to Jagran APP

इंदिरा भवन में आवारा कुत्तों से भयभीत रहते हैं ग्राहक और कारोबारी, झपट पड़ते हैं लोगों पर

आवारा कुत्ते इंदिरा भवन आने-जाने वाले लोगों से खाने की सामग्री तक छीनने की कोशिश करने लगे हैं। वे कुछ खा रहे लोगों पर झपट पड़ते हैं। ऐसे में लोग वहां खाने-पीने की वस्तुएं खरीदने में भी कतराने लगते हैं। ऐसे में इन व्यापारियों में काफी रोष व्याप्त है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 02:56 PM (IST)
इंदिरा भवन में आवारा कुत्तों से भयभीत रहते हैं ग्राहक और कारोबारी,  झपट पड़ते हैं लोगों पर
कुत्ते खरीदारी या अन्य काम और ड्यूटी पर इंदिरा भवन आने-जाने वाले लोगों को शिकार बना रहे हैं

प्रयागराज, जेएनएन। अवारा और बेसहारा श्वान यानी कुत्ते शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। खासतौर पर दिन ढलने के बाद तो ये श्वान राहगीरों के लिए आफत साबित हो रहे हैं। बड़ी संख्या में सड़कों पर मौजूद रहने वाले ये श्वान दो पहिया वाहन सवारों का भौंकते हुए पीछा करते हैं और अक्सर काट लेते हैं। इनसे बचने के चक्कर में रफ्तार बढ़ाने पर दो पहिया सवार लोग अक्सर दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। यही हाल मौजूदा समय में शहर के बीच सिविल लाइंस स्थित इंदिरा भवन व्यावसायिक केंद्र में है जहां आवारा कुत्ते खतरनाक हो गए हैं। वे खरीदारी या अपने अन्य काम और ड्यूटी पर इंदिरा भवन आने-जाने वाले लोगों को शिकार बना रहे हैं। कई लोग इनके काटने से जख्मी हो चुके हैं। आलम यह है कि लोग इंदिरा भवन व्यावसायिक केंद्र में प्रवेश करते समय देखते रहते हैं कि कहीं ये श्वान तो नहीं टहल रहे हैं।

loksabha election banner

दुकान और कार्यलय में घुसकर करते हैं हमला

बुधवार को जनता दल (सेक्युलर) की आपात काल बैठक कैंप कार्यालय सिविल लाइंस इंदिरा भवन में बुलाई गई जिसमें जेडीएस जिलाध्यक्ष मोहम्मद इरशाद ने बताया कि नगर निगम में बार-बार शिकायत के बावजूद आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। नगर निगम के पशुधन अधिकारी शिकायत की अनदेखी कर रहे हैं। जेडीएस जिलाध्यक्ष ने बताया कि बुधवार को जैसे ही उन्होंने अपना कार्यालय खोला तो आवारा कुत्ते घुस आए। भगाने का प्रयास किया तो कुत्तों के झुंड ने हमला बोल दिया। इसी बीच बगल के पड़ोसी दुकानदारों को भी देखकर ये कुत्ते भौंकने लगे। भगाने की कोशिश करने पर उन दुकानदारों को भी दौड़ा लिया। ऐसा रोज सुबह से रात तक हो रहा है। दुकानदार व ग्राहक काफी डरे सहमे हैं। आवारा कुत्ते इंदिरा भवन आने-जाने वाले लोगों से खाने की सामग्री तक छीनने की कोशिश करने लगे हैं। वे कुछ खा रहे लोगों पर झपट पड़ते हैं। ऐसे में लोग वहां खाने-पीने की वस्तुएं खरीदने में भी कतराने लगते हैं। ऐसे में इन व्यापारियों में काफी रोष व्याप्त है।

नगर निगम ने एक्शन नहीं लिया तो 15 दिसंबर को घेराव

मोहम्मद इरशाद ने बैठक बुलाकर नगर निगम के अधिकारियों से कार्यवाही कराने और आवारा कुत्तों की नसबंदी कराने की मांग की। निर्णय लिया कि नगर निगम यदि अब भी कार्यवाही नहीं करता है तो आगामी 15 दिसंबर 2021 को नगर निगम कार्यालय का घेराव कर धरना/प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से एजाज,अभिषेक, सिराज, शंकर, गोलू, आमिर, मुकेश, फ़ैज़ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.