Move to Jagran APP

माघ मेले में रविवार की छुट्टी पर उमड़ी शहरियों की भीड़, चारों तरफ लगा जाम तो एक्शन में आ गई पुलिस

संगम क्षेत्र में रविवार को भीड़ उमड़ पड़ी। मेला क्षेत्र पूरी तरह जाम की आगोश में आ गया। यातायात व्यवस्था बिगडऩे पर सक्रिय हुई पुलिस ने मास्क न लगाने बाइक पर तीन सवारी करने और कार की गलत पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 08:29 PM (IST)
माघ मेले में रविवार की छुट्टी पर उमड़ी शहरियों की भीड़, चारों तरफ लगा जाम तो एक्शन में आ गई पुलिस
रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए मेला क्षेत्र पहुंच गए।

प्रयागराज, जेएनएन। संगम क्षेत्र में रविवार को भीड़ उमड़ पड़ी। मेला क्षेत्र पूरी तरह जाम की आगोश में आ गया। यातायात व्यवस्था बिगड़ने पर सक्रिय हुई पुलिस ने मास्क न लगाने, बाइक पर तीन सवारी करने और कार की गलत पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। परेड मैदान में कुछ युवकों ने पुलिस से उलझने का प्रयास भी किया, लेकिन उन्हें चेतावनी देते हुए समझाकर शांत करा दिया। दोपहर से शाम तक 150 से अधिक वाहन और व्यक्तियों का चालान किया गया।

loksabha election banner


दोपहर तक इतनी भीड़ कि फुल हो गई पार्किंग

मौनी अमावस्या और वसंत पंचमी का मुख्य स्नान पर्व समाप्त हो चुका है। मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ भी धीरे-धीरे कम होने लगी है। लेकिन रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए मेला क्षेत्र पहुंच गए। संगम नोज, महावीर मंदिर के आसपास और लाल सड़क, काली सड़क, संगम मार्ग पर हर तरफ लोग नजर आ रहे थे। इसी बीच कुछ स्थानों पर भीड़ अधिक होने के कारण स्थिति बिगडऩे के आसार दिखे। तब एसपी मेला डॉ. राजीव नारायण मिश्रा, नोडल अधिकारी आशुतोष मिश्रा सड़क पर उतर पड़े। सभी थानेदारों व ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को सक्रिय कर दिया गया। साथ ही कोविड-19 की गाइड लाइन और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने बैरियर प्वाइंट पर चेकिंग लगा दी और चालान करने की कार्रवाई शुरू कर दी। भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि दो पार्किंग स्थल पूरी तरह से फुल हो गई तो एक और पार्किंग स्थल चालू करनी पड़ी।

चोरों ने उड़ाया बैग तो पुलिस संग मनाया जन्मदिन 

कीडगंज निवासी कमलाकांत प्रजापति अपनी भांजी लवली का जन्मदिन मनाने के लिए परिवार के साथ मेला क्षेत्र गए थे। वहां शातिर ने लवली का पर्स गायब कर दिया। जानकारी होने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पर्स और उसमें रखे रुपये समेत अन्य सामान बरामद कर लिए। परिवार वालों ने पुलिसकर्मियों के साथ ही जन्मदिन मनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.