Move to Jagran APP

महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा से तलवार चुरा ले गए अपराधी, प्रतापगढ़ पुलिस जुटी तलाश में

पुलिस की उदासीनता का ताजा मामला सामने आया है। प्रतापगढ़ में महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा से तलवार चोरी हो गई। पता चलने पर इस बारे में पुलिस को खबर दी गई। पुलिस का कहना है कि पता किया जा रहा है कि किन अपराधियों ने यह करतूत की।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 04:22 PM (IST)
महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा से तलवार चुरा ले गए अपराधी, प्रतापगढ़ पुलिस जुटी तलाश में
प्रतापगढ़ में महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा से तलवार चोरी हो गई।

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। जिस प्रतापगढ़ जनपद ने आजादी के आंदोलन में बड़ा योगदान दिया, वहां की पुलिस वीरांगना की प्रतिमा को भी चोरों से महफूज नहीं रख पा रही है। पुलिस की उदासीनता का ताजा मामला सामने आया है। प्रतापगढ़ में महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा से तलवार चोरी हो गई। पता चलने पर इस बारे में पुलिस को खबर दी गई। पुलिस का कहना है कि पता किया जा रहा है कि किन अपराधियों ने यह करतूत की। 

prime article banner

मीरा भवन वार्ड के पार्क में लगी है प्रतिमा

नगर पालिका द्वारा विकसित एक पार्क मीरा भवन वार्ड में है। इसमें झांसी की रानी की मूर्ति लगी है। इस मूर्ति में वह घोड़े पर सवार होकर युद्ध मैदान की ओर जाने की मुद्रा में हैं। मूर्ति स्थापना के समय उनके हाथ में तलवार थी, जो काफी समय से नजर नहीं आ रही है। आसपास के लोग भी इस मूर्ति की दुर्दशा को लेकर दुखी हैं। नगर पालिका व जिला प्रशासन के साथ ही सामाजिक संगठनों की उपेक्षा पर भी उनको अफसोस है। इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। साल भर पहले सदर बाजार चौराहे से महाराणा प्रताप के हाथ से भाला गायब हो गया था। मीडिया में यह खबर सुर्खियां बनी तो नगरपालिका ने दूसरा भाला मंगवाकर लगवाया था, लेकिन रानी लक्ष्मी बाई की मूर्ति की सुधि अभी तक नहीं ली जा सकी। अब पूछने पर पुलिस कह रही है कि चोरों के बारे में पता लगाया जा रहा है। कोशिश की जा रही है कि तलवार को बरामद कर मूर्ति पर वापस लाकर लगा दिया जाए।

मुतवल्ली को धमकाया,  लिखा गया मुकदमा

प्रयागराज : मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में मुतवल्ली नफीस उल्लां खां को धमकाने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी, जिसके आधार पर माजूद खान, खलील अहमद, मो. शकील और फरीद अहमद के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। घटना 13 नवंबर की रात को हुई थी। मुट्ठीगंज के ऊंचामंडी स्थित मस्जिद के मुतवल्ली का आरोप है कि करेलाबाग करेली निवासी माजूद खान खुद को मुतवल्ली बताता है। इसका मुकदमा हाईकोर्ट में विचाराधीन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.