Move to Jagran APP

Covid19 Vaccination in Prayagraj : आज 7600 फ्रंटलाइन वर्कर को लगाए जाएंगे कोवैक्सीन के टीके

Covid19 Vaccination in Prayagraj नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर में पुलिस प्रशासन राजस्व विभाग नगर निगम नगर पंचायत के कर्मियों को टीके लगने हैं। 11 फरवरी के लिए इनकी संख्या करीब 7600 है। 38 अस्पतालों में बनाए गए 64 सत्रों में टीके लगने हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 06:10 AM (IST)
Covid19 Vaccination in Prayagraj : आज 7600 फ्रंटलाइन वर्कर को लगाए जाएंगे कोवैक्सीन के टीके
कोरोना वायरस टीकाकरण के दूसरे चरण में गुरुवार को 7600 फ्रंटलाइन वर्कर को टीके लगाए जाएंगे।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस टीकाकरण के दूसरे चरण में गुरुवार को 7600 फ्रंटलाइन वर्कर को टीके लगाए जाएंगे। इसके साथ ही जनपद में को-वैक्सीन के टीके का पहली बार उपयोग होना है। अभी तक कोविशील्ड के ही टीके लगाए जाते रहे हैं। लाभार्थियों के मोबाइल फोन पर मैसेज भेजे जाने का क्रम देर शाम तक चलता रहा। वैक्सीन शहर के टीकाकरण केंद्रों पर गुरुवार सुबह पुलिस सुरक्षा में भेजी जाएगी।

loksabha election banner

सातवें दिन लगेगा टीका

कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए जाने का प्रयागराज में 11 फरवरी सातवां दिवस होगा। इससे पहले 16 जनवरी, 22, 28, 29 जनवरी, चार और पांच फरवरी को कोरोना योद्धाओं को टीके लग चुके हैं। सूचीबद्ध लाभार्थियों को टीकाकरण केंद्र पर बुलाने के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम सभी के फोन पर मैसेज भेजती रही। माघ मेले के प्रमुख स्नान पर्व मौनी अमावस्या के चलते सीएमओ कार्यालय ने टीके के लाभार्थियों की संख्या कम की है।

कोवैक्‍सीन का पहली बार होगा उपयोग

टीकाकरण के नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर में पुलिस, प्रशासन, राजस्व विभाग, नगर निगम, नगर पंचायत के कर्मियों को टीके लगने हैं। 11 फरवरी के लिए इनकी संख्या करीब 7600 है। 38 अस्पतालों में बनाए गए 64 सत्रों में टीके लगने हैं। बताया कि कोवैक्सीन का पहली बार उपयोग होगा। यह पूरी तरह सुरक्षित है व कई परीक्षणों के बाद खरी उतरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.