Move to Jagran APP

COVID Prayagraj News: थम नहीं रहा कोरोना संक्रमण, हर दिन मिल रहे नए मरीज, सावधानी बरतने की है जरूरत

COVID Prayagraj News प्रदेश के 41 जिले अब कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। हालांकि प्रयागराज में कोरोना कम हुआ है लेकिन पूरी तरह समाप्‍त नहीं हुआ है। सीएमओ ने बताया कि ट्रेस टेस्ट एंड ट्रीट की नीति को जारी रखते हुए कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 04:35 PM (IST)
COVID Prayagraj News: थम नहीं रहा कोरोना संक्रमण, हर दिन मिल रहे नए मरीज, सावधानी बरतने की है जरूरत
कोरोना वायरस का संक्रमण प्रयागराज में पूरी तरह से अभी समाप्‍त नहीं हुआ।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में में कोरोना का संक्रमण पूरी तरह समाप्‍त नहीं हो पा रहा है। हर दिन कोई न कोई संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। वहीं बीच-बीच में किसी न किसी की मौत भी हो रही है। जबकि प्रदेश के 41 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। वहां पर एक भी मामले सामने नहीं आ रहे हैं। जिले में कोरोना का संक्रमण पहले की अपेक्षा काफी कम हुआ है। इससे बचाव के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मास्क लगाने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए लगातार अपील की जा रही है।

loksabha election banner

कोविड गाइडलाइन के प्रति उदासीनता भी

शहर से लेकर गांव तक चौराहों पर लाउडस्पीकर से बार-बार कोविड गाइडलाइन याद दिलाई जा रही है। हालांकि लोगों की लापरवाही नहीं कम हो रही है। इससे कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हो पा रहा है। हर दिन कोई न कोई इससे संक्रमित हो रहा है। 24 घंटे में 6730 लोगों ने जांच कराई है, जिनमें छह लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि जबकि आठ लोग कोरोना से मुक्त हो गए। इसमें सात मरीज होम आइसोलेशन में थे और एक अस्पताल में भर्ती थे।

होम आइसोलेशन में 68792 मरीज स्‍वस्‍थ

होम आइसोलेशन में रहकर अब तक 68792 मरीज ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर से प्रदेश के 41 जिले अब कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि सभी जिले कोरोना से मुक्त हों, इसके लिए अब कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने की तैयारी है। सीएमओ ने बताया कि ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट की नीति को जारी रखते हुए कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाया जाएगा। वहीं अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था और मजबूत किया जाएगा।

15710 लोगों ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

 कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह कायम है। अब तक कुल 1064323 लोगों ने कोरोना से बचाव संबंधी टीका लगवा लिया है। इसमें से 861276 लोगों ने पहली डोज लगवाई है जब कि 203047 लोगों ने दूसरी डोज ली है। डॉक्टरों का कहना है कि जिन लोगों ने कोरोना से बचाव संबंधी दोनों डोज लगवा ली है, वह करीब-करीब सुरक्षित हो चुके हैं। हालांकि उन्हें भी कोरोना से बचाव संबंधी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। जनपद में अभी 1610 वायल कोवीशील्ड मौजूद हैं जब कि कोवैक्सीन की 690 वायल है। कुल 2300 वायल अभी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.