This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Covid 19 Vaccination in Prayagraj: उत्‍तर मध्‍य रेलवे में रेल सुरक्षा बल के सदस्‍यों काे लग रहा कोविड का टीका

Covid 19 Vaccination in Prayagraj 22 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में लगातार इजाफा हुआ है। प्रयागराज कानपुर टूंडला झांसी और आगरा के रेलवे अस्पतालों और मंडलों की स्वास्थ्य इकाइयों में कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। अन्य रेलवे अस्पतालों और स्वास्थ्य इकाइयों को भी तैयार रखा गया है।

Brijesh SrivastavaTue, 23 Feb 2021 11:11 AM (IST)
Covid 19 Vaccination in Prayagraj: उत्‍तर मध्‍य रेलवे में रेल सुरक्षा बल के सदस्‍यों काे लग रहा कोविड का टीका

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे में रेल सुरक्षा बल के सदस्यों के लिए कोविड-19 टीकाकरण प्रारंभ हो गया है। अब तक कुल 378 सुरक्षा बलों के सदस्यों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। प्रयागराज में संचालित टीकाकरण केंद्रों में 136, झांसी में 135 और आगरा मंडल में 107 सुरक्षा बल सदस्यों को टीका लगाया गया। रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों के साथ-साथ प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त उत्तर मध्य रेलवे रवींद्र वर्मा ने भी केंद्रीय चिकित्सालय प्रयागराज में कोविड-19 वैक्सीन लगवाई।

बता दें कि 22 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में लगातार इजाफा हुआ है। प्रयागराज, कानपुर, टूंडला, झांसी, और आगरा के रेलवे अस्पतालों और मंडलों की स्वास्थ्य इकाइयों में कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। अन्य रेलवे अस्पतालों और स्वास्थ्य इकाइयों को राष्ट्र के इस सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम में सहभागिता करने के लिए तैयार रखा गया है। 140 डॉक्टरों, 378 रेल सुरक्षा बल सदस्यों तथा 1926 अन्य स्वास्थ कर्मियों एवं फ्रन्टलाइन कर्मियों सहित अब तक उत्तर मध्य रेलवे परिक्षेत्र में संचालित टीकाकरण केंद्रों में कुल 2444  लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया है।

अब तक टीकाकरण किए गए कुल 2444  स्वास्थ्य कॢमयों और अन्य फ्रन्टलाइन कॢमयों में से 1152 को केन्द्रीय अस्पताल प्रयागराज, रेलवे अस्पताल कानपुर 399 को , रेलवे अस्पताल टूंडला 56  को, रेलवे अस्पताल झांसी 448 को और रेलवे अस्पताल आगरा में 214 को जबकि अन्य 175 लोगों को मंडलों की विभिन्न स्वास्थ्य इकाइयों में टीका लगाया गया है। टीका प्राप्त करने वाले सभी व्यक्तियों की टीकाकरण केंद्रों में 30 मिनट की अवधि के लिए मॉनिटरिंग की जा रही है और टीकाकरण के बाद अब तक कोई प्रतिकूल प्रभाव संज्ञान में नहीं आया है। कोविड-19 टीकाकरण में वरिष्ठ अधिकारियों, डॉक्टरों, स्वास्थ कॢमयों और अब रेल सुरक्षा बल सदस्यों के बड़े पैमाने पर भागीदारी से देश के इस सबसे बड़े  टीकाकरण अभियान के प्रति लोगों में विश्वास में और बढ़ोतरी होगी।

Edited By: Brijesh Srivastava

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
 
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner