Move to Jagran APP

Covid-19 Third Wave: प्रयागराज के ​​​​​चिल्ड्रन अस्पताल में बच्चों की होगी कोरोना जांच, हो रही तैयारी

कमिश्नर संजय गोयल ने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों में बच्चों के बेड सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए। ब्लैक फंगस के उपचार के लिए दवाइयों की व्यवस्था करने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। कहा कि कोविड प्रसार को रोकने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 03:46 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 03:46 PM (IST)
Covid-19 Third Wave: प्रयागराज के ​​​​​चिल्ड्रन अस्पताल में बच्चों की होगी कोरोना जांच, हो रही तैयारी
कमिश्नर संजय गोयल ने प्रयागराज में कोरोना से बचाव के लिए सभी इंतजाम करने का निर्देश दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रयागराज प्रशासन भी तैयार है। कमिश्नर संजय गोयल ने चिल्ड्रेन अस्पताल में कोविड-19 की टेस्टिंग की व्यवस्था कराने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि बच्चों की जांच वहीं पर तत्काल की जाए और उसके अनुसार उपचार की व्यवस्था भी हो।

loksabha election banner

कमिश्‍नर ने आइट्रिपलसी में अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों में बच्चों के बेड सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए। उन्होंने ब्लैक फंगस के उपचार के लिए दवाइयों की व्यवस्था करने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। कहा कि कोविड प्रसार को रोकने में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता नहीं बरती जाए, इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था की जाए।

उन्होंने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को और प्रभावी ढंग से सक्रिय करते हुए डोर-टू-डोर सर्वे का निर्देश दिया। सर्वे के दौरान लक्षणयुक्त व्यक्तियों टेस्टिंग अनिवार्य रूप से कराई जाए। कहा कि निगरानी समितियों को पर्याप्त मात्रा में मेडिकल किट उपलब्ध कराया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से अनिवार्य रूप से फोन के माध्यम से बातचीत करके उनके स्थिति के बारे में नियमित रूप से जानकारी लिए जाने को कहा।

गंगापार एवं यमुनापार क्षेत्र में लगाये जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए कार्य को तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, पीडीए के उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल, नगर आयुक्त रवि रंजन, मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि, मुख्य चिकित्साधिकारी प्रभाकर राय, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एसपी सिंह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.