Move to Jagran APP

Corona Curfew में प्रयागराज की थोक सब्‍जी मंडी में Covid-19 नियम की हो रही अनदेखी, जानें कारण

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि जिन दुकानदारों ने अलग व्यवस्था करने की मांग की थी वही अब तय जगह पर जाने को तैयार नहीं हैं। निर्धारित जगह पर जाने की बात कहने पर वह लड़ाई-झगड़ा करने पर अमादा हो जाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 09:55 AM (IST)
Corona Curfew में प्रयागराज की थोक सब्‍जी मंडी में Covid-19 नियम की हो रही अनदेखी, जानें कारण
प्रयागराज की थोक सब्‍जी मंडी में फुटकर दुकानदारों के कारण कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन हो रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज का थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा मंडी में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराने व भीड़ इकट्ठी न होने के लिए व्‍यवस्‍था है। जिला प्रशासन ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए किसानों व सब्‍जी व्‍यापारियों और फुटकर दुकानदारों के लिए अलग-अलग प्रबंध किया है। हालांकि लागू की गई इस व्यवस्था को करीब एक तिहाई दुकानदार मानने को राजी नहीं है। इससे मंडी में भीड़ कम नहीं हो रही है। शारीरिक दूरी का अनुपालन न होने से कोरोना संक्रमण के फैलने का भी खतरा रहता है।

loksabha election banner

मुंडेरा मंडी में थोक व फुटकर सब्‍जी विक्रेताओं का निर्धारित है स्‍थान

एडीएम सिटी ने चार-पांच दिनों पहले मंडी में लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए आढ़तियों और फुटकर सब्जी विक्रेताओं के लिए अलग व्यवस्था करने के निर्देश मंडी सचिव रेनू वर्मा को दिए थे। सचिव ने फुटकर दुकानदारों को सब्जियां लगाने के लिए परिसर में ही बने तालाब और मंदिर की तरफ जगह तय कर दी गई है। फिर भी करीब एक तिहाई फुटकर दुकानदार वहां जाने को तैयार नहीं हैं। इससे भीड़ छंट नहीं रही है। बता दें कि यह व्यवस्था पिछले सप्ताह पुलिस द्वारा दर्जन भर किसानों का चालान कर देने के बाद उत्पन्न हालात के मद्देनजर करने का निर्णय लिया गया था।

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने बताई समस्‍या

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि जिन दुकानदारों ने अलग व्यवस्था करने की मांग की थी, वही लोग अब तय जगह पर जाने को तैयार नहीं हैं। निर्धारित जगह पर जाने की बात कहने पर वह लड़ाई-झगड़ा करने पर अमादा हो जाते हैं। इसलिए प्रशासन अपनी व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के लिए सचिव को निर्देशित करे, अन्यथा भीड़ कम नहीं होगी। बताया कि इन दिनों मंडी सब्जियों की आवक भी भरपूर है और बिक्री भी अच्छी हो रही है। सब्जियों की कीमतें भी स्थिर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.