Move to Jagran APP

Fight against CoronaVirus : लॉकडाउन में 'हमारी गली, हमारे जिम्मे' अभियान से जुड़े पार्षद और शहर के लोग

जागरण अभियान के तहत वार्डों में सफाई व्यवस्था बेहतर हो गई है। लोगों ने घर की सफाई करने के साथ गली की भी सफाई कर मिसाल पेश कर दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 03:05 PM (IST)
Fight against CoronaVirus : लॉकडाउन में 'हमारी गली, हमारे जिम्मे' अभियान से जुड़े पार्षद और शहर के लोग
Fight against CoronaVirus : लॉकडाउन में 'हमारी गली, हमारे जिम्मे' अभियान से जुड़े पार्षद और शहर के लोग

प्रयागराज, जेएनएन। दैनिक जागरण का 'हमारी गली-हमारे जिम्मे' अभियान नित अपने साथ लोगों को जोड़ रहा है। इससे प्रेरित होकर लोग अपनी गली और आसपास की सफाई खुद करने लगे हैं। साथ ही वह अन्‍य लोगों को भी स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं, ताकि कहीं पर गंदगी न हो। स्थानीय लोग और पार्षद सफाई कर्मियों की मदद कर रहे हैं। पार्षद खुद सफाई कर दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

prime article banner

वार्डों में सफाई व्यवस्था बेहतर

जागरण अभियान के तहत कई वार्ड में सफाई व्यवस्था बेहतर हो गई है। लोगों ने घर की सफाई करने के साथ गली की भी सफाई कर मिसाल पेश कर रहे हैं। वहीं दूसरे लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। प्रीतमनगर वार्ड में लोगों ने कई गलियों में खुद से सफाई की। पार्षद सरदार अजीत सिंह ने लोगों के साथ सफाई की। नालियों में जमी सिल्ट को निकलवार वहां पर दवा का छिड़काव कराया। मेंहदौरी में लोगों ने गलियों की सफाई की। पार्षद मुकुंद तिवारी ने लोगों को प्रेरित किया की, वह अपने घर के सामने की गली को खुद साफ करने का बीड़ा उठाएं। शिवकुटी वार्ड में पार्षद कमलेश तिवारी ने सफाई कर्मियों के साथ खड़े होकर नालियों की जमा सिल्ट को निकलवाया।

कोरोना से जंग में जूझती पुलिस का बढ़ा सम्मान

कोरोना वायरस से जंग में स्वास्थ्य विभाग के बाद ज्यादा मेहनत व जोखिम पुलिस उठा रही है। इसलिए सख्ती के बावजूद इनका सम्मान बढ़ा है। रोज कई जगह सम्मान किया जा रहा है। इसी क्रम में अल्लापुर में कुंदन गेस्ट हाउस के निकट दारोगा और सिपाहियों को स्थानीय निवासी अधिवक्ता संजय ओझा, राजीव त्रिपाठी, समाज सेवक संजय केसरवानी, भोला प्रजापति, कारोबारी बृज किशोर केसरवानी आदि ने माला पहनाकर सम्मानित किया। गऊघाट में शैलू चौधरी और मुंडेरा में गुड्डू यादव ने मित्रों समेत चुंगी के पास पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। थाना प्रभारी सिविल लाइंस आरपी सिंह का कहना है कि लोग समझने लगे हैं कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पुलिस समाज हित में ही काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.