Move to Jagran APP

Coronavirus : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सोमवार से रुके रिजल्टों पर शुरू करेगा दो पालियों में काम

Coronavirus उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में 26 दिन के बाद सोमवार से काम शुरू होगा लेकिन अभी कर्मचारियों की संख्या अपेक्षा से कम रहेगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 07:21 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 07:21 PM (IST)
Coronavirus : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सोमवार से रुके रिजल्टों पर शुरू करेगा दो पालियों में काम
Coronavirus : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सोमवार से रुके रिजल्टों पर शुरू करेगा दो पालियों में काम

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। Coronavirus : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) में 26 दिन के बाद सोमवार से काम शुरू होगा, लेकिन अभी कर्मचारियों की संख्या अपेक्षा से कम रहेगी। लॉकडाउन के कारण यूपीपीएससी परीक्षाओं का आयोजन अभी नहीं कराएगा। कार्यालय खुलने पर आयोग का पूरा जोर लंबित रिजल्टों को जल्द से जल्द जारी कराने पर है। लिखित परीक्षाओं के साथ सीधी भर्ती के रुके रिजल्ट तैयार करके उसे शीघ्र जारी कराया जाएगा। इसको लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिया गया है। 

loksabha election banner

लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से लोकसेवा आयोग बंद है। इससे खंड शिक्षाधिकारी प्री 2019, कंप्यूटर सहायक, पीसीएस मुख्य परीक्षा 2019 व आरओ-एआरओ प्री 2016 जैसी महत्वपूर्ण परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी। साथ ही एपीओ प्री 2018, पीसीएस मेंस 2018 के अलावा आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी, सहायक वन संरक्षक, सहायक कुलसचिव व अलग-अलग विषयों के प्रवक्ता पद का रिजल्ट तैयार करने का काम भी रुक गया।

सारे रिजल्ट मार्च माह के अंत या अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जारी होने थे। आयोग अब रुके रिजल्टों को तैयार कराने के लिए तेजी से काम करेगा। आयोग का लक्ष्य है कि अप्रैल माह के अंत तक कुछ महत्वपूर्ण रिजल्ट जारी कर दिए जाएं, जिससे तीन मई को अगर लॉकडाउन खत्म होता है तो लंबित परीक्षाओं को तेजी से कराया जाय।

दो पालियों में होगा काम

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग में पहले की तरह अधिकारियों व कर्मचारियों की भीड़ नहीं रहेगी। कोरोना वायरस के चलते शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के 33-33 प्रतिशत कर्मचारी बुलाए गए हैं। आयोग में दो पालियों में अधिकारियों व कर्मचारियों को बुलाया गया है। सुबह दस से शाम पांच बजे तक और दिन में 11 से शाम छह बजे तक काम की समयावधि निर्धारित की गई। मुख्य द्वार पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है। गेट पर सैनिटाइजर व साबुन का प्रबंध होगा। सबके लिए मास्क लगाने की अनिवार्यता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.