Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : होम आइसोलेशन की सुविधा जिले में 24 जुलाई से मिलेगी, गठित होंगी टीमें

Coronavirus Prayagraj News बिना लक्षण वाले मरीजों को प्रयागराज में भी होम आइसोलेशन की सुविधा मिलेगी। यह सुविधा 24 जुलाई से मिलेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 10:34 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 11:13 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : होम आइसोलेशन की सुविधा जिले में 24 जुलाई से मिलेगी, गठित होंगी टीमें
Coronavirus Prayagraj News : होम आइसोलेशन की सुविधा जिले में 24 जुलाई से मिलेगी, गठित होंगी टीमें

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के बिना लक्षण वाले मरीजों के होम आइसोलेशन में रहने की गाइडलाइन सोमवार को जारी कर दी है। इसके तहत प्रयागराज जिले में इसे 24 जुलाई से लागू किया जाएगा। प्रदेश सरकार की होम आइसोलेशन की गाइड लाइन जारी होने के बाद डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने सोमवार की देर रात तक सीएमओ सहित कई अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें होम आइसोेलेशन की रूपरेखा तैयार की गई।  

loksabha election banner

होम आइसोलेशन की तीन दिन में बनेगी रूपरेखा : डीएम भानुचंद्र

डीएम भानुचंद्र ने बताया कि होम आइसोलेशन के लिए तीन दिन में पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी। किस तरह के मरीजों को होम आइसोलेशन में किया जाएगा, उनके लिए क्या व्यवस्था हो कि वह अन्य को संक्रमित न कर सकें। वहीं डाक्टर या अन्य कर्मी कहां-कहां और कितने तैनात किए जाएंगे आदि मसलों पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी तरह की तैयारियां करने के बाद ही 24 जुलाई से इसे लागू कर दिया जाएगा। 

बोले, कोविड-19 के नोडल अधिकारी

कोविड-19 के नोडल व जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि होम आइसोलेशन के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया जाएग। टीमें गठित की जाएंगी ताकि मरीजों के बारे में जानकारी ली जा सके। डॉक्टर व सर्विलांस की टीम इन पर विशेष नजर रखेगी। संक्रमित मरीज के परिवार को बताया जाएगा कि वह किस तरह से नियमों का पालन करते हुए अपने मरीज से बातचीत करें।

शहर से गांव तक कोरोना महामारी का कहर

सोमवार की रात तक मिले कोरोना वायरस के मिले 55 नए पॉजिटिव केस में दो छोटे बच्चे भी शामिल हैं। संक्रमितों में जारी बाजार के चार, सब्जी मंडी के दो, मुकुंदपुर के दो, हंडिया के एक, इफको फूलपुर के एक, शेषपुर के एक, पुराना मम्फोर्डगंज के एक मरीज हैं। इसके अलावा मालवीय नगर, झा मार्ग, तुलाराम बाग, मुठ्ठीगंज, भोला का पुरा, नयापुरा करेली, रेलवे कालोनी आदि से भी मरीज मिले हैं। जिस मोहल्ले में कोरोना के मरीज मिले, उस स्थल को हॉट स्पाट घोषित कर दिया गया है।

राहत की खबर भी है, 797 सैैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सोमवार को 797 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव रही। राहत वाली एक और बात यह रही कि इस दिन रविवार के मुकाबले पॉजिटिव मिले मरीजों की संख्या भी सोमवार को कम थी। रविवार को 83 संक्रमित मिले थे। अब जो 55 नए पॉजिटिव केस आए हैैं, उसके हिसाब से हाटस्पाट भी बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। जिले में फिलहाल 397 एक्टिव केस हैं। इन मरीजों का इलाज कोविड अस्पतालों में चल रहा है। कोटवा में 63, रेलवे अस्पताल में 67, बेली मेें 117 व एसआरएन में 130 कोरोना मरीज भर्ती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.