Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News: आप भी जानें, शहर की 170 गलियों में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले

Coronavirus Prayagraj News प्रशासन की कड़ाई के बावजूद रोजाना कोरोना संक्रमण नई गलियों में फैलता जा रहा है। अब इसका प्रसार गांव की ओर भी बढ़ता जा रहा है। इसके फैलने से बड़ी समस्या यह है कि जो दूसरी बीमारी से पीड़ित हैं उनको इलाज नहीं मिल पा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 01:09 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 01:09 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News: आप भी जानें, शहर की 170 गलियों में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले
कोरोना वायरस संक्रमण रोकने की लगातार हो रही कोशिश के बाद भी संक्रमण कम नहीं हो रहा है। (फोटो प्रतीकात्‍मक)

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सबसे अधिक शहरी क्षेत्र को इसने अपनी गिरफ्त में लिया है। शहर के अब तक के 170 गलियों में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। इन गलियों को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। लोगों की वहां पर आवाजाही रोक दी है।

loksabha election banner

प्रशासन की कड़ाई के बावजूद रोजाना कोरोना संक्रमण नई गलियों में फैलता जा रहा है। अब इसका प्रसार गांव की ओर भी बढ़ता जा रहा है। इसके फैलने से एक बड़ी समस्या यह है कि जो दूसरी बीमारी से पीड़ित हैं, उनको इलाज नहीं मिल पा रहा है। इसका संक्रमण रोकने के लिए सप्ताह के अंत में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है। आसार है कि कुछ दिनों में इससे राहत मिल सकेगी।

सप्ताह भर पहले शुरू हुई सीलिंग प्रक्रिया

कोरोना के मामले तो होली के बाद से बढ़ने लगे थे लेकिन प्रशासन ने पिछले हफ्ते से मोहल्लों को सील करने की प्रक्रिया शुरू की। जब स्थिति भयावह हो गई तो प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। लोगों से संक्रमण रोकने के लिए लगातार अपील की जा रही है। उसका कुछ असर पड़ रहा है तमाम लोगों ने घरों से निकलना कम कर दिया है। इस बार खासकर युवा वर्ग इससे ज्यादा प्रभावित हुआ है। अब तक हुई मौत से लोगों में दहशत फैल गई है। प्रशासन ने भले दो दिन का कर्फ्यू लगा दिया है लेकिन कई मोहल्लों में लोग अपने आप भी निकलना कम कर दिए है।

कोरोना के देसी इलाज पर जोर

कोरोना से संक्रमित लोग अस्पताल जाने के बजाए घरों में ही देसी इलाज कर रहे हैं। भाप लेना, योगासन करना और काढ़ा पीना तो घर-घर शुरू हो गया है। इससे काफी हद तक आराम भी मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.