Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News Update: महाराष्ट्र से आपके घर आ रहे हैं सगे संबंधी तो ज्यादा मोह में न पड़ें, उनसे बनाएं दूरी

Coronavirus Prayagraj News Update प्रयागराज का स्वास्थ्य विभाग तो अपने स्तर से प्रयास कर ही रहा है कि कोरोना न फैले। बमरौली हवाई अड्डा और रेलवे की भी मदद ली जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर राय ने जिले के लोगों को सावधान किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 Mar 2021 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 12 Mar 2021 10:05 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News Update: महाराष्ट्र से आपके घर आ रहे हैं सगे संबंधी तो ज्यादा मोह में न पड़ें, उनसे बनाएं दूरी
महाराष्‍ट्र से प्रयागराज आने वालों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने विशेष सतर्कता बरतने को कहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर बढ़ चुका है। रोज हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं और मौतें भी हो रही हैं। ऐसे में सतर्कता की बेहद जरूरत है। प्रयागराज समेत आसपास के जिलों के लोग भी सावधान रहें। वे महाराष्ट्र के लोगों से दूरी बना लें, बिल्कुल उसी तरह जैसे पिछले साल मई और जून के महीने में की थी।

loksabha election banner

बमरौली हवाई अड्डा और रेलवे की भी मदद ली जा रही

प्रयागराज का स्वास्थ्य विभाग तो अपने स्तर से प्रयास कर ही रहा है कि कोरोना न फैले। बमरौली हवाई अड्डा और रेलवे की भी मदद ली जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर राय ने जिले के वासियों को भी आगाह किया है कि सभी अपनी फिक्र करना शुरू कर दें। मुंबई, महाराष्ट्र से आ रहे अपनों या रिश्तेदारों के ज्यादा मोह में न पड़कर उनका कोरोना टेस्ट अवश्य कराएं।

टेस्ट कराने के बाद ही घर आएं

महाराष्ट्र से कोई भी लोग प्रयागराज आ रहे हैं तो उन्हें चाहिए कि घर आने से पहले शहर में अपना कोरोना टेस्ट पहले करा लें। एडीसी, बेली अस्पताल में कोरोना टेस्ट मुफ्त में हो रहा है। इनके अलावा कुछ प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना के टेस्ट हो रहे हैं।

रोज बढ़ रहे कोरोना के केस

जिले में कोरोना के नए केस फिर बढ़ने लगे हैं। एल थ्री लेवल के कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या दो से सात हो गई है। इसलिये स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है आपको भी जागरूक किया है।

मुंबई जाने का है प्लान तो कर दें स्थगित

सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय का कहना है कि इधर बीच मुंबई या महाराष्ट्र जाने की तैयारी है तो काफी जरूरी हो तो ही जाएं नहीं तो यात्रा स्थगित कर दें। क्योंकि जान है तो जहान है।

पहले मांगें कोरोना टेस्ट रिपोर्ट फिर होटल में दें रूम

शहर के होटल व्यवसाइयों से कहा गया है कि बाहर के जिलों से कोई भी आएं और रूम किराए पर मांगें तो सबसे पहले उनसे कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट लें। यदि उनके पास रिपोर्ट नहीं है तो कहें कि पहले अपनी जांच कराकर आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.