Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : सिर्फ आठ दिन में 200 संक्रमित मरीज मिले, एक दिन में सर्वाधिक 52 मरीज

सिर्फ आठ दिन में प्रयागराज में कुल 200 कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिले हैं। लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या जनपद में बढ़ रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 03:24 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 03:24 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : सिर्फ आठ दिन में 200 संक्रमित मरीज मिले, एक दिन में सर्वाधिक 52 मरीज
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : सिर्फ आठ दिन में 200 संक्रमित मरीज मिले, एक दिन में सर्वाधिक 52 मरीज

प्रयागराज, जेएनएन। सिर्फ आठ दिनों में ही प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित 200 मरीज मिले। इन आंकड़ों को बताकर हम आपको दहशत में कतई नहीं लाना चाहते हैं। बल्कि यह बताना चाहते हैं कि सावधानी अगर हम नहीं बरतें तो संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का हमें पालन करना चाहिए। लगातार हाथ धोते रहना चाहिए और चेहरे पर मास्क लगाना चाहिए। इसके साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना जरूरी है। ऐसा करने से ही हम इस महामारी के चंगुल से बच सकते हैं।

loksabha election banner

गुरुवार को रिकार्ड 52 मरीज पॉजिटिव मिले थे

अब गुरुवार को ही लीजिए, एक दिन में कोरोना वायरस के रिकार्ड 52 मरीज मिले। इसमें खास बात यह है कि ये सभी मरीज शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों में एसआरएन के जूनियर डॉक्टर, पुलिस लाइंस कैंपस में रहने वाला एक पुलिस कर्मी व रेलवे के भी कुछ कर्मचारी शामिल हैं। सिर्फ आठ दिन में कुल 200 लोगों के संक्रमित होने से आंकड़ा उछलना शहर के लिए अच्छी खबर नहीं है।

कोराना मीटर

सक्रिय केस/एक सप्ताह पहले 181/101

स्वस्थ हुए/एक सप्ताह पहले      300/248

कुल मौतें/10 लाख पर             14/2.37

एक हफ्ते पहले/10 लाख पर     12/2.03

कुल संक्रमित/10 लाख पर        495/83.9

एक सप्ताह पहले/दस लाख पर      380/64.40

कुल टेस्ट/रोजाना/एक सप्ताह पूर्व 27900/600/26100

इन मोहल्‍लों के रहने वाले हैं संक्रमित मरीज

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार रात 12 बजे तक जो 52 मरीज मिले हैं उनमें चाका, फूलपुर, नीम सराय, करनपुर,मीरगंज,कल्याणी देवी, एसआरएन कैंपस व हंडिया के दो-दो लोग हैैं।  कीडगंज, मांडा, नैनी व शिवकुटी के तीन-तीन लोग संक्रमित हुए हैैं, जबकि चार झूंसी के रहने वाले हैैं। रानीमंडी, तेलियरगंज, बेनीगंज, नवाब यूसुफ रोड, परेड,  कालिंदीपुरम, दारागंज, पुलिस लाइंस कैंपस, नयापुरा,  दिलकुशा पार्क, रानी फूलपुर का अहाता, मुठ्ठीगंज, दरभंगा कालोनी,लूकरगंज, अतरसुइया, दमदमा व महुतार के एक-एक लोग हैैं।

एसआरएन के जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

एसआरएन अस्पताल में आर्थोपेडिक विभाग के एक और जूनियर डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दो जूनियर डॉक्टर बुधवार को भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। विभाग की ओटी को सील कर दिया गया है। फिलहाल लेवल वन कोविड अस्पताल कोटवा बनी में 66 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। लेवल टू कोविड अस्पताल बेली में 34 मरीज व लेवल थ्री एसआरएन अस्पताल में 58 मरीजों का इलाज चल रहा है। मरीजों की संख्या बढऩे के कारण यहां बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी।

बोले, कोविड-19 के नोडल अधिकारी

कोविड-19 के नोडल व जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि 406 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव रही। इसी दिन अलग अलग स्थानों से 339 संभावित मरीजों के सैंपल लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.