Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : प्रयागराज में बाइक व स्‍कूटर पर दो लोगों के बैठने पर पाबंदी, सिर्फ पत्‍नी को छूट

Coronavirus Effect प्रयागराज की पुलिस ने कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए पहल की है। पत्नी के अलावा बाइक स्‍कूटर पर दो लोगों के बैठने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 10:29 AM (IST)
Coronavirus Effect : प्रयागराज में बाइक व स्‍कूटर पर दो लोगों के बैठने पर पाबंदी, सिर्फ पत्‍नी को छूट
Coronavirus Effect : प्रयागराज में बाइक व स्‍कूटर पर दो लोगों के बैठने पर पाबंदी, सिर्फ पत्‍नी को छूट

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का प्रकोप प्रयागराज में भी तेजी से फैल रहा है। महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए स्‍वास्‍‍थ्‍य विभाग और पुलिस व प्रशासन प्रयासरत है। हालांकि नियं‍त्रण में बीमारी नहीं आ रही है। अब इसके मद्देनजर पुलिस ने अब एक नई व्यवस्था लागू की है। नई व्‍यवस्‍था के तहत बाइक या स्कूटर पर दो लोगों के बैठने पर पाबंदी लगाई गई है। एक दो पहिया वाहन पर दो लोग बैठे मिले तो चालान होगा। हालांकि, दोपहिया वाहन पर पत्नी को बैठाने की छूट मिली है।

prime article banner

दो पहिया वाहन पर दो लोग बैठे मिले तो केस दर्ज होगा
लॉकडाउन के बाद दोपहिया वाहन पर दो लोगों के बैठने की अनुमति मिली थी। वहीं कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा तो फिजिकल डिस्टेंस (शारीरिक दूरी) का सख्ती से पालन करवाने का नया तरीका शुरू किया गया है। इसके तहत दो लोग एक ही गाड़ी पर मिले तो चालान तो कटेगा ही, कोरोना संक्रमण फैलाने की संभावना को लेकर रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी।


पुलिस और यातायात कर्मी पढ़ा रहे जागरूकता का पाठ
थाना पुलिस और यातायात पुलिस कर्मी इन दिनों लोगों को जागरूक कर रहे हैं। चौराहों, बाजारों में लोगों को बताया जा रहा है कि वह यातायात नियमों का पालन करें। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की भी अपील की जा रही है।

बोले, ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रथम
ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रथम आरके सिंह कहते हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जो भी आदेश मिल रहे हैं, उसका पालन किया जा रहा है। दोपहिया वाहन पर अब सिर्फ एक व्यक्ति को ही इजाजत है। अगर पत्नी की तबीयत खराब है या फिर कहीं आना-जाना है तो ही बैठाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.