Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : इस वजह से शहर के दो बड़े डॉक्टरों की क्लीनिक सील हुई व दो को नोटिस मिली

Coronavirus Prayagraj News कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए बनी गाइडलाइन का पालन न करने की वजह से प्रयागराज शहर की दो क्‍लीनिकों को सील कर दिया गया। वहीं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ही टीम ने दो को नोटिस भी जारी किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 09:04 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 09:04 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : इस वजह से शहर के दो बड़े डॉक्टरों की क्लीनिक सील हुई व दो को नोटिस मिली
प्रयागराज में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन न करने वाली क्‍लीनिकों के खिलाफ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कार्रवाई की।

प्रयागराज, जेएनएन। एक ओर शासन और प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहा है। इसके लिए गाइडलाइन भी बनाई गई है। वहीं दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं, जो कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन ही नहीं कर रहे हैं। वह भी वहां लापरवाही बरती जा रही है, जहां मरीज यह सोचकर पहुंचते हैं कि उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होगा। ऐसे ही निजी क्‍लीनिकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी करके कार्रवाई की है। इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन न करने पर शहर के दो बड़े डॉक्टरों की क्लीनिक सील कर दी गई जबकि एक क्लीनिक व निजी लैब को नोटिस दिया गया।

prime article banner

यहां स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को मिली गड़बड़ी

सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेयी ने निजी अस्पताल, क्लीनिक व लैबों के निरीक्षण के लिए दो टीमें गठित की हैं। टीम में शामिल अधिकारी चिंतामणि रोड, दरभंगा कालोनी स्थित न्यूरो सर्जन डॉ. एसपीएस चौहान की क्लीनिक पर पहुंचे। यहां क्लीनिक के बाहर बड़ी संख्या में मरीजों की भीड़ थी। यहां शारीरिक दूरी समेत तमाम गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। इसी क्रम में टीम 12:15 बजे लाउदर रोड स्थित न्यूरो सर्जन डॉ. प्रकाश खेतान के न्यूरो स्पाइनल सेंटर पर पहुंची। यहां भी कोविड-19 के हेल्प डेस्क का संचालन नहीं किया जा रहा था। क्लीनिक के अंदर शारीरिक दूरी का पालन, थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन मास्क और ग्लब्स ट्रायज एरिया का पालन नहीं किया जा रहा था। क्लीनिक के अंदर ही अनाधिकृत रूप से लैब संचालित हो रहा था। इस क्लीनिक को भी सील कर दिया गया।

इनके खिलाफ भी की गई कार्रवाई

इसी तरह डॉ. गौरव अग्रवाल के यहां भी टीम पहुंची। यहां मरीजों का आइएलआइ का कोई रिकार्ड नहीं बना था न ही अमृत एप पर रिपोर्टिंग की जा रही थी। डॉ. अग्रवाल द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी पंजीकृत प्रपत्र नहीं दिया गया। इस पर टीम की ओर से उन्हेंं नोटिस दिया गया। एसआरएल लैब को बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट का पालन नहीं करने पर नोटिस थमाया गया। 

करछना व कोरांव में छह कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

करछना तहसील क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। सीएचसी करछना में 39 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें तीन लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएचसी के अधीक्षक डाॅ. जीके तिवारी ने बताया कि मंगलवार को हुई जांच में दो अस्पतालकर्मी व अन्य युवक पॉजिटिव आया। अधीक्षक ने सभी से शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने पर जोर दिया। कहा कि जिसे भी सर्दी-जुकाम, बुखार अथवा कोरोना के अन्य लक्षण हो, वह सीएचसी में आकर कोरोना का टेस्ट अवश्य करा ले, जिससे वह तथा उसके परिवार के लोग सुरक्षित हो सकें। यह भी आह्वïान किया कि जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अवश्य लगाएं। कहा कि बाजारों और दुकानों पर शारीरिक दूरी बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.