Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : मिठाई की दुकान के मालिक से लेकर नौकर तक की आज होगी कोरोना जांच

Coronavirus Prayagraj News सैंपलिंग के नोडल अधिकारी डॉ. एसीएमओ डॉ. अरूण कुमार तिवारी ने बताया कि शहर के अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल टीम जाएगी और लोगाें के सैंपल एकत्रित करेगी। जिनमें कोई लक्षण नहीं है उनकी जांच करके मौके पर ही रिपोर्ट के बारे में जानकारी दे दी जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 09:26 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:26 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : मिठाई की दुकान के मालिक से लेकर नौकर तक की आज होगी कोरोना जांच
प्रयागराज में मिठाई की दुकान के मालिक और काम करने वालों की कोरोना जांच होगी।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की जांच में तेजी लाई जा रही है ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। आज यानी शनिवार को पूरे दिन शहर में सैंपलिंग का कार्य होगा लेकिन इसमें ज्यादातर सैंपल मिठाई की दुकान पर काम करने वालों के लिए जाएंगे। दुकान के मालिक से लेकर नौकर तक के सैंपल लिए जाएंगे। इसके

prime article banner

लिए मोबाइल टीम लगाई गई है जो अलग-अलग जगहों पर जाकर कोरोना की जांच के लिए लोगों के सैंपल लेगी।

मोबाइल टीम सैंपल एकत्रित करेगी

सैंपलिंग के नोडल अधिकारी डॉ. एसीएमओ डॉ. अरूण कुमार तिवारी ने बताया कि शहर के अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल टीम जाएगी और लोगाें के सैंपल एकत्रित करेगी। जिनमें कोई लक्षण नहीं है, उनकी जांच एंटीजन किट से ही करके मौके पर ही रिपोर्ट के बारे में जानकारी दे दी जाएगी। वहीं जिन लोगाें में लक्षण होगा और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है ताे उनका सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लैब में भेजा जाएगा। इसके पहले शुक्रवार को मेहदी लगाने वालों व ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली महिलाओं की सैंपलिंग की गई। कुल 5031 सैंपल लिए गए थे।

बोले, सीएमओ

सीएमओ डॉ. गिरजाशंकर वाजपेयी ने बताया कि शनिवार को मिठाई की दुकानों से संंबंधित लाेगों की सैंपलिंग व रविवार को रेस्टोरेंट संबंधित सभी लोगों की सैंपलिंग की जाएगी ताकि कोरोना की जांच की जा सके। सीएमओ ने बताया कि ऐसे लोगों की जांच प्राथमिकता में कराई जा रही है जो सीधे तौर पर ज्यादा लोगों के संपर्क में रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.