Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News जागरूकता और पुलिस सख्‍ती का असर, जनपद में मास्क की बिक्री बढ़ गई है

Coronavirus Prayagraj News हाई कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने मास्क न लगाने वालों के खिलाफ सख्ती करने के साथ ही तगड़ा जुर्माना लगाने की कार्रवाई जब से शुरू की है तब से मास्क की बिक्री में 8 से 10 गुना तक की बढ़ोतरी हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 11:40 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News जागरूकता और पुलिस सख्‍ती का असर, जनपद में मास्क की बिक्री बढ़ गई है
प्रयागराज में कोरोना काल में मास्‍क की बिक्री बढ़ गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुआ है। प्रयागराज में भी इसका असर अभी है। कोरोना काल में इन दिनों जनपद में इम्यूनिटी बूस्टर का स्टॉक दवा की दुकानों में ज्यादा होने के कारण भले इसकी बिक्री पर फर्क पड़ रहा हो मगर, मास्क की बिक्री में इस महीने जबरदस्त तेजी आई है। इसकी वजह पुलिस की सख्ती भी मानी जा रही है। 

loksabha election banner

हाई कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने मास्क न लगाने वालों के खिलाफ सख्ती करने के साथ ही तगड़ा जुर्माना लगाने की कार्रवाई जब से शुरू की है, तब से इधर मास्क की बिक्री में 8 से 10 गुना तक की बढ़ोतरी हुई है। बाजार में 10 रुपये से लेकर 150-200 रुपये तक के मास्क उपलब्ध हैं। वहीं, बाजार में इम्यूनिटी बूस्टर के कैप्सूल और  सिरप की भरमार होने के कारण इनकी बिक्री पर काफी फर्क पड़ा है। कोरोना महामारी फैलने से दवा की ज्यादातर प्रतिष्ठित कंपनियां इम्यूनिटी बूस्टर के कैप्सूल आदि बनाने लगी हैं। यहां तक कि च्यवनप्राश भी इम्यूनिटी बूस्टर के बाजार में उपलब्ध है। खास बात यह कि कंपनियां इम्यूनिटी बूस्टर की दवाएं, सिरप आदि कारोबारियों की डिमांड न करने के बावजूद भेज दे रही हैं। इसकी वजह से दवा के थोक मार्केट लीडर रोड की दुकानों में इसकी भरमार हो गई है। 

स्टॉक की उपलब्धता के हिसाब से बिक्री न होने के कारण दवा के थोक कारोबारियों को नुकसान होने का भी डर सताने लगा है, क्योंकि कंपनियां इन दवाओं को रिफंड भी नहीं कर रही हैं।  इलाहाबाद केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल दुबे का कहना है कि सरकार दवाओं के रिफंड करने के लिए कंपनियों पर दबाव बनाएं अन्यथा इन दवाओं की खपत होना मुश्किल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.