Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : कोविड 19 के खिलाफ रेलवे ने प्रयागराज में चलाया जागरूकता अभियान

रेलवे की मेडिकल टीम ने प्रयागराज में कोविड 19 जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत मंडल के चिकित्सा कर्मियों हेल्थ यूनिटों और रेलवे कालोनियों में कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 के संबंध में बताया गया। उन्हेंं इस महामारी के प्रति जागरूक किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 10:05 AM (IST)
प्रयागराज में रेलवे की चिकित्‍सा टीम ने कोरोना वायरस के प्रति कर्मचारियों को जागरूक किया।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण प्रयागराज में कम तो हुआ है लेकिन अभी पूरी तरह से नहीं खत्‍म हो सका है। ऐसे में कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करना हम सभी के आवश्‍यक है। कुछ इसी तर्ज पर रेलवे के प्रयागराज मंडल की चिकित्सा टीम भी कर रही है। टीम की ओर से मंडल की सभी हेल्थ यूनिटों और रेलवे कालोनियों में कोविड-19 के खिलाफ जनआंदोलन चलाया गया।

loksabha election banner

कोरोना से निजात पाने के लिए वैक्सीन नहीं बनाई जा सकी है। इसका प्रकोप भी बरकरार है। प्रयागराज मंडल में भी जन सामान्य को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। रेलवे की मेडिकल टीम ने कोविड 19 जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत मंडल के चिकित्सा कर्मियों, स्काउट्स एंड गाइड्स और सिविल डिफेन्स संगठन के सदस्यों की संयुक्त टीम द्वारा मंडल पर संचालित 10 हेल्थ यूनिटों और रेलवे कालोनियों में कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 के संबंध में बताया गया। उन्हेंं इस महामारी के प्रति जागरूक किया गया। 

इस जागरूकता अभियान के तहत रेलवे कर्मचारियों और उनके परिवार को जागरूक किया। उनसे मास्क पहनने, साबुन और सैनिटाइजर से लगातार हाथ धोने और शारीरिक दूरी एक-दूसरे से बनाए रखने का महत्व समझाया। टीम के सदस्‍यों की बातों को ध्‍यान से सुनकर उस पर अमल करने को कर्मचारियों ने कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.