Move to Jagran APP

Coronavirus Prayagraj News : अर्धसैनिक बल के ग्रुप सेंटर में अब होगी संक्रमण की रैंडम जांच

प्रयागराज में आरएएफ सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर हैं तो सेना की छावनी और धूमनगंज में पीएसी की वाहिनी भी है। इनमें अर्धसैनिक बलों के जवान अफसरान और उनके स्वजन भी रहते हैं। कोरोना काल में समय-समय पर इन अर्धसैनिक बलों के ठिकानों से इक्का-दुक्का कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 05:26 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 05:26 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : अर्धसैनिक बल के ग्रुप सेंटर में अब होगी संक्रमण की रैंडम जांच
अब अर्धसैनिक बलों की छावनी में रैंडम जांच कराई जाएगी। कैंप भी व्यापक स्तर पर लगवाए जाएंगे।

प्रयागराज,जेएनएन। सीआरपीएफ में कोरोना के एक साथ दो दर्जन से अधिक मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग बेहद चौकन्ना हो गया है। पुलिस / पीएसी व पैरा मिलिट्री फोर्स की अन्य बटालियन में कोरोना के और भी मरीज हो सकते हैं यह पता लगाने को स्वास्थ्य महकमा अब उनमें रैंडम जांच करेगा। जवानों की आयु और खान-पान दुरुस्त होने के कारण उनमें कोरोना के लक्षण तो मिलने की संभावना काफी कम है, लेकिन जांच रिपोर्ट के आधार पर ही उन्हेंं आइसोलेट व अस्पताल में भर्ती कराने का निर्णय लिया जाएगा।

prime article banner

प्रयागराज में आरएएफ, सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर हैं तो सेना की छावनी और धूमनगंज में पीएसी की वाहिनी भी है। इनमें अर्धसैनिक बलों के जवान, अफसरान और उनके स्वजन भी रहते हैं। कोरोना काल में समय-समय पर इन अर्धसैनिक बलों के ठिकानों से इक्का-दुक्का कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते रहे हैं, लेकिन सीआरपीएफ में दो दिनों पहले 27 लोगों का एक साथ पॉजिटिव मिलना हैरानी भरा रहा। जबकि इससे पहले आरएएफ के फाफामऊ ग्रुप सेंटर में भी समय-समय पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलते रहे हैं।

सीएमओ डॉ प्रभाकर राय ने कहा कि कोरोना जांच के लिए लोगों की गंभीरता अभी कम है। पिछले दिनों सीआरपीएफ और ईसीसी में कैंप लगाया गया तो मरीजों की अधिक तादाद का पता चला। इसलिए अब अर्धसैनिक बलों की छावनी में रैंडम जांच कराई जाएगी। कैंप भी व्यापक स्तर पर लगवाए जाएंगे। लोगों को भी चाहिए कि जिन्हें कोरोना के लक्षणों के अनुसार शरीर में थोड़ी भी दिक्कत महसूस हो रही है वे खुद एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपनी जांच कराएं।  

पॉजिटिव छात्रों के गृहनगर को किया अलर्ट

ईसीसी में एक साथ पॉजिटिव मिले 30 लोगों में अधिकांश छात्र हैं। सीएमओ का कहना है कि अधिकांश छात्र युवा हैं जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखे, लेकिन उनके गृह जिलों में एसडीएम या तहसील प्रशासन को सूचित कर दिया गया है। वहां छात्रों के घरों के आसपास के इलाके को सैनिटाइज कराया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.