Move to Jagran APP

Corona Fighters: प्रयागराज नगर निगम के जेई ने बुलंद हौंसले से स्वजनों संग संक्रमण को दी मात

Corona Fighters अवर अभियंता बताते हैं कि रिपोर्ट आने के पहले ही सभी लोग विटामिन कैल्सियम फेबीफ्लू दवाओं को सेवन शुरू कर दिए थे। काढ़ा नियमित रूप से दिन में तीन बार काढ़ा के अलावा नारियल पानी का खूब प्रयोग किए। योग और व्यायाम भी करते रहे।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 06:50 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 06:50 AM (IST)
Corona Fighters: प्रयागराज नगर निगम के जेई ने बुलंद हौंसले से स्वजनों संग संक्रमण को दी मात
नगर निगम के अवर अभियंता प्रभात शुक्ला ने परिवार संग कोरोना को हराया।

loksabha election banner

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना महामारी को हराने के लिए दवा, संयम, नियम, योग और देसी नुस्खों की जितनी जरूरत होती है उससे कहीं ज्यादा आवश्यकता बुलंद हौंसले, धैर्य एवं साहस की जरूरत होती है। अगर इस महामारी को लोग खुद पर हावी होने का मौका दे दिए तो वह उन्हें पलक झपकते अपनी जद में ले लेती है और फिर उसे मात देना बहुत कठिन हो जाता है।

होम आइसोलेशन में रहकर संक्रमण को हराया

नगर निगम के अवर अभियंता (जेई) प्रभात शुक्ला ने धैर्य, साहस और बुलंद हौंसले को बरकरार रखते हुए स्वजनों संग कोरोना को परास्त कर दिया। वह जार्जटाउन में रहते हैं। होली के दिन ही शाम को उन्हें, पत्नी डा. आभा त्रिपाठी, दोनों बेटियों और बेटे को दिक्कत हुई। किसी को बुखार तो किसी को शरीर दर्द आदि की समस्या हो गई। एक अप्रैल को जांच कराने पर सभी लोग कोविड पॉजिटिव हो गए। सभी लोग होम आइसोलेशन में रहते हुए डा. आशुतोष शुक्ला की सलाह पर इलाज शुरू कर दिया।

योग व्‍यायाम भी करते रहे

अवर अभियंता बताते हैं कि रिपोर्ट आने के पहले ही सभी लोग विटामिन, कैल्सियम, फेबीफ्लू दवाओं को सेवन शुरू कर दिए थे। काढ़ा, नियमित रूप से दिन में तीन बार काढ़ा के अलावा नारियल पानी का खूब प्रयोग किए। योग और व्यायाम भी करते रहे। 14 दिन बाद जांच कराने पर सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव हो गई। डा. आभा सीएमपी महाविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। वह बताते हैं कि इसमें मनोबल ऊंचा रखना बेहद जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.