Move to Jagran APP

प्रयागराज में चार अस्थायी कोविड हॉस्पिटल बनवाएगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी वाड्रा ने की ऑनलाइन बैठक

उत्तर प्रदेश में सियासी जमीन की तलाश में जुटी कांग्रेस अब कोरोना महामारी में मददगार बनकर अपनी पकड़ मजबूत करने की कवायद कर रही है। कांग्रेस अब प्रयागराज के अलावा लखनऊ और वाराणसी में 25-25 बेड के अस्थायी कोविड हॉस्पिटल बनवाने जा रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 06:00 AM (IST)
प्रयागराज में चार अस्थायी कोविड हॉस्पिटल बनवाएगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी वाड्रा ने की ऑनलाइन बैठक
सबसे पहले प्रयागराज, लखनऊ और वाराणसी में यह हॉस्पिटल बनाए जाएंगे।

प्रयागराज, गुरुदीप त्रिपाठी। उत्तर प्रदेश में सियासी जमीन की तलाश में जुटी कांग्रेस अब कोरोना महामारी में मददगार बनकर अपनी पकड़ मजबूत करने की कवायद कर रही है। कांग्रेस अब प्रयागराज के अलावा लखनऊ और वाराणसी में 25-25 बेड के अस्थायी कोविड हॉस्पिटल बनवाने जा रही है। इसके अलावा ऑक्सीजन की आपूर्ति भी करेगी। यह ऑक्सीजन राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब से मंगवाए जाएंगे। लखनऊ के लिए कांग्रेस ने एक टैंकर ऑक्सीजन भेज भी दिया है।

loksabha election banner


25 बेड के तैयार किए जाएंगे कोविड अस्पताल

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 23 अप्रैल को प्रदेश के सभी जिले के अध्यक्ष के साथ बैठक में कोरोना महामारी के लिए रणनीति तैयार की। इसमें उन्होंने अस्थायी कोविड हॉस्पिटल के अलावा उन महानगरों में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, जहां स्थिति ज्यादा खराब है। इसके अलावा हेल्प डेस्क का गठन करने को कहा। सबसे पहले प्रयागराज, लखनऊ और वाराणसी में यह हॉस्पिटल बनाए जाएंगे। अकेले प्रयागराज में 25 बेड के चार अस्थायी कोविड हॉस्पिटल बनवाए जाएंगे। इनके संचालन का जिम्मा स्थानीय कांग्रेसियों के पास होगा और पार्टी हाईकमान सीधा निगरानी करेगी। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष नफीस अनवर ने बताया कि आस्थायी हॉस्पिटल के लिए फिलहाल जगह की तलाश की जा रही है। इसके बाद आगे की कवायद शुरू की जाएगी। इसके अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब से ऑक्सीजन की आपूर्ति भी इन जिलों में होगी। ऑक्सीजन आपूर्ति किए जाने की व्यवस्था शुरू भी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की है। लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए उन्होंने वहां से एक टैंकर ऑक्सीजन भेजा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दो दिन के भीतर प्रयागराज में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति कर दी जाएगी।

25 कांग्रेसी करेंगे मरीजों की मदद

कोरोनाकाल में कांग्रेस लोगों की मदद के लिए हेल्प डेस्क केंद्र की शुरुआत की है। इसके तहत किसी भी व्यक्ति या परिवार को जो कोरोना संक्रमण से जूझ रहें हैं, उसकी मदद की जाएगी। हेल्प डेस्क में पार्टी के 25 नेताओं के नाम और उनका मोबाइल नंबर भी जारी किये गये हैं। जिनमें अरुण तिवारी, सुरेश यादव, नफीस अनवर, मुकुन्द तिवारी, संजय तिवारी, रामकिशुन पटेल, तस्लीम उद्दीन, हसीब अहमद सहित अन्य 17 नेताओं को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.