Move to Jagran APP

आमरण अनशन की चेतावनी से बैकफुट पर सीएमपी प्रशासन Prayagraj News

छह दिसंबर को छात्र परिषद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए प्राचार्य से 50 हजार रुपये बजट की मांग करते हुए समारोह के लिए अनुमति मांगी। अनुमति पर वह कार्यक्रम की तैयारियों में लग गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 05:55 PM (IST)
आमरण अनशन की चेतावनी से बैकफुट पर सीएमपी प्रशासन Prayagraj News
आमरण अनशन की चेतावनी से बैकफुट पर सीएमपी प्रशासन Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय सीएमपी डिग्री कॉलेज में छह दिसंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर रार छिड़ गई है। पहली बार गठित छात्र परिषद के अध्यक्ष करन सिंह परिहार ने कार्यक्रम की अनुमति मांगी। इसी बीच छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद राशिद ने बजट आवंटित करने पर आमरण अनशन की चेतावनी दी तो महाविद्यालय प्रबंधन बैकफुट पर आ गया।

loksabha election banner

छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष ने आमरण अनशन की चेतावनी

दरअसल, सीएमपी में पहली बार छात्र परिषद का गठन हुआ। इसमें करन सिंह परिहार को अध्यक्ष चुना गया। करन ने छह दिसंबर को छात्र परिषद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए प्राचार्य से 50 हजार रुपये बजट की मांग करते हुए समारोह के लिए अनुमति मांगी। अनुमति मिलने पर वह कार्यक्रम की तैयारियों में लग गए। उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह को आमंत्रित किया। इसी बीच छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष मो. राशिद ने विरोध शुरू कर दिया।

छात्रसंघ के नाम पर छात्र परिषद को बजट देने पर आपत्ति

उनका कहना था कि छात्रसंघ के नाम पर यदि बजट छात्र परिषद को दिया गया तो वह आमरण अनशन करेंगे। इसी के साथ दो गुटों में छात्र बंट गए। अब चेतावनी से सीएमपी प्रशासन बैकफुट पर आ गया। नवनियुक्त छात्र परिषद अध्यक्ष करन सिंह परिहार ने बताया कि कॉलेज के प्राचार्य बृजेश श्रीवास्तव ने लिखित दिया था कि बजट आवंटित किया जाएगा। अब प्रशासन अपनी कही बातों से ही मुकर रहा हैं। इससे यह भी सिद्ध होता है कि सीएमपी प्रशासन भी छात्र परिषद विरोधी है। करन ने चेतावनी दी कि यदि कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिली तो वह उग्र आंदोलन करेंगे। मामले में प्राचार्य डॉ. बृजेश कुमार से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका फोन बंद था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.