Move to Jagran APP

कोर कमेटी की बैठक में सोशल इंजीनियरिंग का मंत्र दे गए सीएम योगी Prayagraj News

सीएम योगी ने प्रतापगढ़ दौरे के दौरान कोर ग्रुप की बैठक किया। कहा कि योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने में सभी पदाधिकारी मदद करें। उन्‍हें सोशल इंजीनियरिंग का पाठ पढ़ाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 12:49 PM (IST)
कोर कमेटी की बैठक में सोशल इंजीनियरिंग का मंत्र दे गए सीएम योगी Prayagraj News
कोर कमेटी की बैठक में सोशल इंजीनियरिंग का मंत्र दे गए सीएम योगी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ सदर विधानसभा उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी पदाधिकारियों को सोशल इंजीनियरिंग का मंत्र दिया। कोर ग्रुप की बैठक में मुख्यमंत्री ने अपने प्रतापगढ़ दौरे के दौरान शनिवार को कहा कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के हर वर्ग के लोगों को मिले। इसमें सभी पदाधिकारियों को मदद करनी होगी। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और ट्रिपल तलाक मुद्दे को पब्लिक के जेहन में भरने पर उन्होंने जोर दिया। यही नहीं, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उन्होंने पदाधिकारियोंको कल से ही घर-घर पहुंच बनाने का संदेश दिया।

loksabha election banner

सीएम ने डोर टू डोर मतदाताओं से संपर्क करने पर जोर दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास का कार्यक्रम तो एक बहाना था। दरअसल सदर विधानसभा क्षेत्र के होने जा रहे उपचुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा करना और पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देना था। यही वजह है कि जनसभा स्थल पर वह महज 30 मिनट ही रुके। उनका भाषण भी संक्षिप्त रहा। उन्होंने अधिक समय पार्टी पदाधिकारियों और कोर ग्रुप की बैठक में दिया। पदाधिकारियों से परिचय लेने के बाद मुख्यमंत्री सीधे मुद्दे पर आ गए। उन्होंने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा का इंतजार किए बिना डोर टू डोर मतदाताओं से संपर्क करने पर जोर दिया।

बूथ कमेटियों को सक्रिय करने का दिया निर्देश

सीएम बोले कि मतदाता सूची दुरुस्त कराने और छूटे मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल कराने से सीधे मतदाताओं में पकड़ बनेगी। इसके लिए बूथ कमेटियों को सक्रिय करने को कहा। साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ वंचितों तक पहुंचाने को कैंप लगाने तक को कहा। यह भी मंत्र दिया कि उपचुनाव में मतदान प्रतिशत आम चुनाव की अपेक्षा कम रहता है। ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए वोटिंग के दिन टोली बनाकर मतदाताओं को घरों से निकालने का प्रयास करना होगा।

मनमाने अफसरों पर गिरेगी गाज

उपचुनाव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कितनी गंभीरता से ले रहे हैं। इसका अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने ऐसे अफसरों की सूची बनाकर तत्काल भेजने के लिए कहा, जो सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत क्रियान्वयन में लापरवाही बरत रहे हैं या मनमानी कर रहे हैं। जनता की समस्याओं का निस्तारण नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे नकारा अफसर एक पल भी जिले में नहीं रहने पाएंगे।

यह नेता बैठक में शामिल हुए

जनसभा के बाद पुलिस लाइन के सई कांप्लेक्स में मुख्यमंत्री के साथ हुई कोर ग्रुप की बैठक में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह व डा. महेंद्र सिंह, प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी, सांसद संगमलाल गुप्ता व विनोद सोनकर, विधायक धीरज ओझा व आरके वर्मा, जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र मौजूद रहे। वहीं महामंत्री राजेश सिंह, अशोक मिश्र, राय साहब ङ्क्षसह व राजेश्वर पटेल, संयोजक राजकुमार पाल, गिरधारी सिंह, गोकुलनाथ श्रीवास्तव, पवन गौतम थी थे। इसी क्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष गणेश नारायण मिश्र व ओमप्रकाश त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष राघवेंद्र शुक्ल, भाजयुमो के काशी क्षेत्र के महामंत्री वरुण सिंह, जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता, नगर अध्यक्ष संजय सिंह समेत चारों मंडल अध्यक्षों की भी उपस्थिति थी।

अपराधियों को जेल भेजने का सुनाया फरमान

कोर ग्रुप की बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने अपराध का मुद्दा उठा दिया। इस पर मुख्यमंत्री ने एसपी को निर्देश दिया कि जो भी अपराधी हैं, गुंडा एक्ट लगाकर उन्हें जेल भेजें। हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करें। कोई भी अपराधी जेल के बाहर न दिखाई दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.