Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रयागराज में बोले- कोरोना मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रयागराज पहुंचे। कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा नगर के परेड मैदान में स्थित आइट्रिपलसी के सभागार में करेंगे। फिर वहां से स्‍वरूपरानी नेहरू अस्‍पताल (एसआरएन) के कोविड वार्ड की भी सीएम हकीकत जानेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 01:15 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 03:22 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रयागराज में बोले- कोरोना मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ प्रयागराज पहुंचे। वह को‍रोना वायरस नियंत्रण की समीक्षा करेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज में थे। उन्‍होंने आइट्रिपलसी सभागार में कोरोना से बचाव के लिए हो रहे प्रयासों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अन्‍य अस्पतालों को भी रिजर्व करें। कोरोना के मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराएं। जांच का भी दायरा बढ़ाएं। जो सुविधाएं चाहिए, आप डिमांड करें उसे पूरा किया जाएगा। मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए।

loksabha election banner

काेविड गाइडलाइन का पालन कराएं लेकिन दुर्व्‍यवहार न करें

सीएम योगी ने कहा कि मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने और सैनिटाइज करने के लिए लोगों को प्रेरित करें लेकिन उनके साथ कोई दुर्व्‍यवहार न किया जाए। कंटेक्ट ट्रेसिंग का भी दायरा बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि बचाव और इलाज के लिए जो भी संभव हो, सभी तरह के प्रयास करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

डीएम ने सीएम को प्रयागराज की स्थिति से अवगत कराया

डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने यहां की स्थिति से अवगत कराया। बताया कि पिछले तीन दिन से कोरोना के मामले एक हजार के पार चल रहे हैं। कोरोना की दूसरी से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। लेकिन मौत का आकड़ा कम है। कोशिश है कि इससे लोगों की मौत न हो। इसके लिए अस्पतालों की व्यवस्थाएं बढ़ाई जा रही है। लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। रात का कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

एसआरएन अस्‍पताल के कोविड वार्ड का सीएम ने निरीक्षण किया

योगी आदित्‍यनाथ ने इसके बाद स्वरूपरानी नेहरु अस्पताल (एसआरएन) के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान कहा कि कोरोना के मरीजों के डाक्टर और मरीज शालीनता से पेश आए। ऐसा कोई काम न करें, उनको परेशानी हो। जो भी गंभीर मरीज हैं, उनको भर्ती करें औ पूरा इलाज करें।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयागराज आगमन हो चुका है। निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार की दोपहर 12:30 बजे वह प्रयागराज पहुंचे। सीएम का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में लैंड किया। यहां मुख्यमंत्री कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा करेंगे। साथ ही अधिकारियों को कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर आवश्‍यक दिशा-निर्देश भी

आइट्रिपलसी के सभागार में होगी कोरोना संबंधी समीक्षा

कोरोना नियंत्रण के लिए प्रयागराज में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा नगर के परेड मैदान में स्थित आइट्रिपलसी के सभागार में होगी। विमान से उतरने के बाद मुख्यमंत्री आइट्रिपलसी सभागर के लिए रवाना हो गए हैं। वहां पर एक घंटे तक वह जिले से अफसरों के साथ कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा करेंगे।

एसआरएन अस्‍पताल के कोविड वार्ड का भी सीएम करेंगे निरीक्षण

उल्‍लेखनीय है कि पिछले तीन दिनों से जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक हजार से अधिक मिल रहे है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ही मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का शुक्रवार को प्रयागराज आगमन हुआ है। सीएम योगी एक घंटे की समीक्षा करने के बाद स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) के कोविड वार्ड का निरीक्षण भी करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्‍यमंत्री के साथ यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और नंद गोपाल नंदी भी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.