Move to Jagran APP

Chandrashekhar Azad Park : यह पार्क फिटनेस बनाने के लिए प्रयागराज के लोगों का पसंदीदा स्थल बना

Chandrashekhar Azad Park प्रयागराज का चंद्रशेखर आजाद पार्क शहर वासियों के लिए फिटनेस बनाने का अहम स्‍थल बन गया है। यहां सुबह की सैर करने वालों के साथ ही व्‍यायाम भी करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रहती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 11:09 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 11:09 AM (IST)
Chandrashekhar Azad Park : यह पार्क फिटनेस बनाने के लिए प्रयागराज के लोगों का पसंदीदा स्थल बना
चंद्रशेखर आजाद पार्क में शरीर को फिट रखने वालों की भीड़ लगी रहती है।

प्रयागराज, जेएनएन। सुखी जीवन के लिए स्वस्थ रहना हमारी प्राथमिकता होती है। इसी वजह से हम तमाम जतन करते हैैं ताकि हम चुस्त-दुरुस्त रहें। अपने स्वास्थ्य लाभ के लिए शहर के युवाओं की लंबी तादाद कंपनीबाग पार्क में देखने को मिल रही है। कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करते हुए व्यायाम करते हुए हम इन्हें सुबह-सुबह देख सकते हैैं। खास बात यह कि इन दिनों जिम जाने वाले युवा भी पार्क में दौड़ लगाने पहुंच रहे हैैं। 

prime article banner

कोरोना काल के बाद जिम जाने से परहेज कर रहे लोग

कटरा के अच्छे लाज में रहने वाले शुभम पांडेय ने बताया कि कोरोना का प्रकोप एक बार फिर से लौट रहा है। ऐसे में जिम जाना खतरे से खाली नहीं है। एक महीने पहले कोरोना वायरस के कारण लगे अनलाक के दौरान दोबारा जिम ज्वाइन किया था। हालांकि सप्ताह भर पहले जिम जाना बंद कर दिया। अब यहां पार्क में आता हूं। समय एक घंटे से ज्यादा देता हूं। अभी कुछ सप्ताह तक यहीं प्रतिदिन व्यायाम करूंगा। 

आजाद पार्क आने वाले कोविड गाइडलाइन का करते हैं पालन

एलनगंज में रहने वाले अभिषेक गुप्ता ने बताया कि मार्च से ही मैं पार्क में आने लगा था। जब तक यह कोरोना रहेगा तब तक मैैं यहीं व्यायाम करूंगा। अपने कुछ दोस्तों को भी सलाह दिया है कि वो भी यहीं आएं। कोरोना की वजह से यहां भीड़ बढ़ गई है। प्रमुख बात यह है कि सभी लोग कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हैैं। बेलीरोड निवासी पायल वर्मा ने बताया कि मै पिछले सात साल से पार्क में व्यायाम करने जाती हूं। अभी हाल के दिनों में कसरत करने वालों की भीड़ बढ़ रही है। यह जगह मेरी और दोस्तों की पहली पसंद बन गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.