Move to Jagran APP

टैक्स न जमा होने पर चार ट्रकों का चालान

प्रयागराज-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जनपद की सीमा बुढि़या का इनारा के पास गुरुवार को सुबह सात बजे उपसंभागीय परिवहन अधिकारी प्रयागराज ने वहां पर खडे़ भारी वाहनों के कागजातों का गहन निरीक्षण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:46 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 12:46 AM (IST)
टैक्स न जमा होने पर चार ट्रकों का चालान
टैक्स न जमा होने पर चार ट्रकों का चालान

फूलपुर : प्रयागराज-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जनपद की सीमा बुढि़या का इनारा के पास गुरुवार को सुबह सात बजे उपसंभागीय परिवहन अधिकारी प्रयागराज ने वहां पर खडे़ भारी वाहनों के कागजातों का गहन निरीक्षण किया गया। आरटीओ के आने की सूचना मिलते ही हल्के तथा भारी वाहन चालक अपने वाहनों को मुख्यमार्ग के पटरियों पर खड़ा कर दिया। मौके पर पहुंचे उपसंभागीय परिवहन अधिकारी ने खड़े ट्रकों के पास पहुंच कर बारी-बारी से कागजातों की जांच की। इस दौरान चार ट्रकों के टैक्स जमा न होने के कारण संबंधित वाहनों के जरूरी कागजों को जमा कर उनका चलान कर दिया। इससे हाईवे पर काफी देर तक हड़कंप मचा रहा। चेकिंग की सूचना मिलते ही सैकड़ों ट्रक वालों ने रूट ही बदल दिया। आरा मशीन संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

loksabha election banner

बहरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के बीरभानपुर तिराहे के पास अवैध रूप से चलाई जा रही आरा मशीन के संचालक हरिशंकर मौर्य पुत्र दुखरन के खिलाफ वन अधिनियमों के अंतर्गत बहरिया थाने में गुरुवार को वन दारोगा बासूचंद्र तिवारी व सत्येंद्र चौधरी द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया।

बताया जाता है कि हरिशंकर मौर्य की बीरभानपुर तिराहे पर आरा मशीन है। इसका पांच मई 2017 तक लाइसेंस वैद्य था। किन्हीं कारणों से छह मई 2017 से उनके आरा मशीन का लाइसेंस निरस्त हो गया। वन दारोगा के मुताबिक तभी से अवैध रूप आरा मशीन का संचालन किया जा रहा था। वन विभाग के अधिकारियों द्वारा बार-बार उन्हें आरा मशीन को बंद करने की हिदायतें दी गई थी लेकिन वन अधिकारियों की बातों को अनसुना कर दिया गया। गुरुवार को वन दरोगा आरा मशीन पर पहुंचे। तत्काल मशीन बंद कर खोलने की बात कही, जिस पर वे तैयार नहीं हुए तो दोनों वन दारोगा बहरिया थाने पहुंचे, जहां वन अधिनियम के अंतर्गत हरिशंकर मौर्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.