Move to Jagran APP

लापरवाही पर चेयरमैन से चार दिन का अल्टीमेटम मिलने के बाद सहमे अफसर

वीडियो कांफ्रेंसिंग में समीक्षा के दौरान ऊर्जा निगम के चेयरमैन ने अधिकारियों को अल्‍टीमेटम दिया है। इसके बाद कार्रवाई की चेतावनी दी। इससे अफसर ओटीएस की वसूली को लेकर परेशान हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 12:22 PM (IST)
लापरवाही पर चेयरमैन से चार दिन का अल्टीमेटम मिलने के बाद सहमे अफसर
लापरवाही पर चेयरमैन से चार दिन का अल्टीमेटम मिलने के बाद सहमे अफसर

प्रयागराज : पॉवर कारपोरेशन के चेयरमैन ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राजस्व वसूली, एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों के पेच कसते हुए चेतावनी दी कि जिनका काम (परफार्मेंस) अच्छा नहीं है। उनके पास 17 मार्च तक का मौका है। 18 मार्च को कार्रवाई तय है। इसके बाद से अफसर सहमे हुए हैं। वह ओटीएस की वसूली को लेकर सजग हो गए हैं।

loksabha election banner

चेयरमैन ने कहा, कोई बकाया नहीं होना चाहिए

चेयरमैन ने सख्त हिदायत दी कि 10 किलोवॉट क्षमता से ज्यादा के कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं का कोई बकाया नहीं होना चाहिए। 31 मार्च तक सभी सरकारी विभागों का पैसा भी हरहाल में वसूल लिया जाए। कहा कि ओटीएस के तहत जिन उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है लेकिन ब्याज माफ होने के बावजूद किश्तें नहीं जमा कीं। 25 मार्च के बाद उन सभी के कनेक्शन काट दिए जाएं। अब नए रजिस्टे्रशन कराने पर पूरा भुगतान लेने के भी निर्देश अफसरों को दिए।

...अब हो रहा सुधार

उन्होंने मेजा क्षेत्र की खराब परफार्मेंस के बारे में पूछा। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि वहां के अधिकारियों के खिलाफ कुछ समय पहले कार्रवाई हुई थी, इसलिए वहां की स्थिति गड़बड़ हो गई थी। अब सुधार हो रहा है। चेयरमैन ने कहा कि 18 को वह पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड मुख्यालय में बैठक करेंगे। अच्छा काम न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य अभियंता महेश चंद्र शर्मा, सभी अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता, एसडीओ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.