Move to Jagran APP

Central Teacher EligibilityTest का पेपर कैसे लीक हुआ, बताएगा सरगना विकास यादव Prayagraj News

Central Teacher EligibilityTest आगरा पुलिस के साथ एसटीएफ ने बुधवार को प्रतापगढ़ में छापेमारी करते हुए उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने कुछ और लोगों के नाम बताए हैं। अब पुलिस और एसटीएफ की टीम उसके बयानों के आधार पर दूसरे आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 09:24 AM (IST)
Central Teacher EligibilityTest का पेपर कैसे लीक हुआ, बताएगा सरगना विकास यादव  Prayagraj News
सरगना विकास से एसटीएफ और पुलिस पूछताछ कर रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का पेपर का कैसे और किसने लीक किया। इसका राजफाश गैंग का सरगना विकास यादव बताएगा। उससे पूछताछ चल रही है लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि आखिरकार उसे पेपर कहां से मिला। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि अगर उसने सच्चाई बयां की तो कुछ केंद्रीय कर्मचारी भी जांच के दायरे में आ सकते हैं। फिलहाल एसटीएफ और आगरा पुलिस संयुक्त रूप से विकास के वांछित साथियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। माना जा रहा है कि विकास के साथियों की गिरफ्तारी होने पर ही पूरे मामले का भंडाफोड़ हो सकेगा।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ से दबोचा गया मास्‍टरमाइंड विकास

मंगलवार को आगरा पुलिस ने सीटीईटी पेपर लीक करने और उसके जरिए धोखाधड़ी करने के आरोप में कोचिंग संचालक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला था कि परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले प्रयागराज के सरगना विकास यादव ने परीक्षार्थी मोहित यादव के वाट्सएप पर पेपर भेजा था। इसके मोहित ने अपने साथी और फिर दूसरे लोगों के जरिए पेपर कोचिंग संचालक तक विकास शर्मा तक पहुंच गया। इस आधार पर पुलिस ने विकास यादव को गैंग का सरगना माना। उसके मोबाइल नंबर की लोकेशन खंगाली गई तो प्रयागराज में मिली, जिस पर आगरा पुलिस को लगा कि विकास प्रयागराज का रहने वाला है। हालांकि जब उसकी तलाश में एसटीएफ लगी तो पता चला कि वह प्रतापगढ़ का रहने वाला है।

पुलिस गिरोह में शामिल दूसरे सदस्‍यों की तलाश में दबिश दे रही है

तब आगरा पुलिस के साथ एसटीएफ ने बुधवार को प्रतापगढ़ में छापेमारी करते हुए उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने कुछ और लोगों के नाम बताए हैं। अब पुलिस और एसटीएफ की टीम उसके बयानों के आधार पर दूसरे आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.