Move to Jagran APP

दिनचर्या और खानपान में किया बदलाव और मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर सीबी राम ने हरा दिया कोरोना को

मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर संक्रमण से जंग लड़ी और मात देकर दोबारा ड्यूटी ज्वाइन की। यह कहना है रोडवेज में सिविल लाइंस के एआरएम सीबी राम का। उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल को कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने पर होम आइसोलेट हो गए।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 06:30 AM (IST)
दिनचर्या और खानपान में किया बदलाव और मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर सीबी राम ने हरा दिया कोरोना को
दिनचर्या में योगाभ्यास और हल्का व्यायाम भी शामिल किया। समय बीतने के साथ आराम भी मिलने लगा

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में भले ही संक्रमितों का आंकड़ा पिछले दिनों बढ़ गया था लेकिन यह भी सच है कि ज्यादातर लोगों ने इस वायरस पर विजय हासिल की है। यही वजह है कि अब कोरोना का फैलाव घटता जा रहा है।अब भी जो लोग संक्रमित हो रहे हैं वे डॉक्टरों की सलाह पर इलाज व दिनचर्या में बदलाव कर संक्रमण को मात दे रहे हैं।

loksabha election banner

सुनिए सीबी राम की दास्तां

आत्मविश्वास और मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर संक्रमण से जंग लड़ी और मात देकर दोबारा ड्यूटी ज्वाइन की। यह कहना है रोडवेज में सिविल लाइंस के एआरएम सीबी राम का। उन्होंने बताया कि लक्षण महसूस होने पर तत्काल डॉक्टर से सलाह ली और वायरस के इंफेक्शन की जांच कराई। 18 अप्रैल को कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने पर होम आइसोलेट हो गए। 22 अप्रैल को दिक्कत होने पर उनकी पत्नी सुनीता ने भी जांच कराई और अगले दिन बेटी साक्षी ने जांच कराई। पूरा परिवार संक्रमित हुआ तो सभी परेशान हो उठे। लेकिन, घर का मुखिया होने के नाते हिम्मत से काम लिया। ताकि परिवार के अन्य सदस्य बेचैन न हों। लगातार फोन पर डॉक्टर की सलाह पर दवा ली और सतर्कता भी बरती। इसके अलावा काढा और गर्म पानी का सेवन करते रहे। दिनचर्या में योगाभ्यास और हल्का व्यायाम भी शामिल किया। समय बीतने के साथ आराम भी मिलने लगा। 11 मई को आरटीपीसीआर के लिए सैंपल दिया। 12 मई को सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। ड्यूटी ज्वाइन कर ली। लेकिन, अब भी एहतियात बरत रहे हैं। सीबी राम का कहना है कि पहले तो कोशिश करें कि कोरोना की चपेट में ही नहीं आएं और अगर न चाहते हुए भी संक्रमित हो गए तो फिर घबराएं नहीं बल्कि खानपान, दवाओं और योग के सहारे जल्द स्वस्थ हो जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.