Move to Jagran APP

लेखपाल समेत छह पर हत्या की एफआइआर

लल्लू के बेटे शिव कुमार का आरोप है कि उनके पिता को करीब चार साल से मजदूरी का पैसा लगभग सात लाख रुपये नहीं दिए गए थे। पैसा न देना पड़े, इसलिए उसकी हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 07:46 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 07:46 AM (IST)
लेखपाल समेत छह पर हत्या की एफआइआर
लेखपाल समेत छह पर हत्या की एफआइआर

जासं, इलाहाबाद : बमरौली निवासी लल्लू प्रसाद की मौत के मामले में आखिरकार हत्या की रिपोर्ट दर्ज हो गई है। धूमनगंज पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर लेखपाल प्रभाकर सिंह, देवड़ा इलेक्ट्रॅानिक व‌र्क्स के मालिक अशोक कुमार देवड़ा, पार्टनर साकेत देवड़ा व संजय अग्रवाल, उदय जायसवाल, सुपरवाइजर शर्माजी के खिलाफ मुकदमा लिखकर जांच शुरू की है। लेखपाल के विरुद्ध मामले में गलत रिपोर्ट देने का आरोप लगा है।

loksabha election banner

लल्लू प्रसाद सिविल लाइंस स्थित देवड़ा इलेक्ट्रॉनिक व‌र्क्स में काम करता था। लल्लू के बेटे शिव कुमार का आरोप है कि उनके पिता को करीब चार साल से मजदूरी का पैसा लगभग सात लाख रुपये नहीं दिया गया था। पैसा नहीं देना पड़े इस कारण देवड़ा इलेक्ट्रॉनिक में 11 मई 2017 की रात लल्लू की हत्या कर दी गई। अगले दिन उदय जायसवाल व शर्माजी ने लाश को घर पहुंचवा दिया। तब उसने एसएसपी और धूमनगंज थाने पर सूचना दी, लेकिन न तो शव का पोस्टमार्टम कराया गया और न ही कोई कार्रवाई हुई। अलबत्ता देवड़ा इलेक्ट्रॉनिक के मालिक व अन्य लोगों ने पुलिस की मिलीभगत से उसके भाई को अगवा करके समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करवा लिया गया। साथ ही पोस्टमार्टम कराने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने कुछ दिन बाद जिलाधिकारी को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई और मदद नहीं मिलने पर अदालत का दरवाजा खटखटाया। अब पुलिस ने कोर्ट के आधार पर सभी के खिलाफ हत्या और एससीएसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.