Move to Jagran APP

मल्टी लेवल पार्किंग में कार बनी आग का गोला, मच गई थी खलबली Prayagraj News

लोगों ने जब देखा तो धुआं उठ रहा था लेकिन आग बुझाने का प्रयास शुरू भी नहीं हो सका था कि लपटें उठने लगीं। मल्टी लेवल पार्किंग में बड़ी संख्या में दो तथा चार पहिया गाड़ियां खड़ी थीं। उन तक आग पहुंचने का खतरा था।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 04:59 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 04:59 PM (IST)
मल्टी लेवल पार्किंग में कार बनी आग का गोला, मच गई थी खलबली Prayagraj News
पार्किंग के बेसमेंट में खड़ी एक कार में आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग बढ़ती गई।

प्रयागराज, जेएनएन। सिविल लाइंस में सुभाष चौराहा के निकट रविवार शाम करीब साढ़े तीन बजे मल्टी लेवल पार्किंग के बेसमेंट में खड़ी एक कार में आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग बढ़ती गई। आग का गोला बनी कार से लोग दूर खड़े हो गए। दमकल दस्ते ने आकर आग बुझाई। तब तकर वहां अफरा-तफरी मची रही।

loksabha election banner

खड़ी थी कार और भड़क उठी आग

कार पार्किंग में खड़ी थी। अचानक उसमें आग भड़क उठी थी। लोगों ने जब देखा तो धुआं उठ रहा था लेकिन आग बुझाने का प्रयास शुरू भी नहीं हो सका था कि लपटें उठने लगीं। मल्टी लेवल पार्किंग में बड़ी संख्या में दो तथा चार पहिया गाड़ियां खड़ी थीं। उन तक आग पहुंचने का खतरा था। ऐसे में बड़ा हादसा होने का खतरा बना था। इस खतरे की वजह से कर्मचारी और बाकी लोग भी दूर खड़े हो गए। आग बुझाने का प्रयास किया गया तो पता चला कि पार्किंग में स्थापित अग्निशमन सिस्टम काम ही नहीं कर रहा। ऐसे में दमकल दस्ते को खबर दी गई। इस बीच वहां पुलिस भी पहुंच गई थी। दमकल दस्ते के आकर आग पर काबू पाने तक में कार नष्ट हो चुकी थी।

अग्निशमन व्यवस्था में लापरवाही भी उजागर

कार तो जली मगर गनीमत रही कि आग फैली नहीं वरना  दूसरी गाड़ियों के चपेट में आने पर बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इस अग्निकांड से पार्किंग में अग्निशमन व्यवस्था में लापरवाही भी उजागर हो गई। आग लगने की वजह कार के इंजन में शार्ट सर्किट से फ्यूल टैंक चिंगारी पहुंचना माना जा रहा है। दमकल दस्ता जांच कर रहा है कि आग लगी कैसे। वैसे इसके पहले भी कई बार चलती कारों में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.