Move to Jagran APP

कप्तान आज बनेंगे थानेदार, सुनाइये समस्या

इलाहाबाद : पुलिस आपकी मदद के लिए है, घबराएं नहीं, कोई समस्या है तो बताएं। थाने, चौकी पहुंचे हर शख्स की सुनवाई होगी, यदि पुलिसकर्मी लापरवाही बरत रहे हैं तो कार्रवाई होगी। इसी उद्देश्य को पूरा करने की नीयत से अब जिले के आला अफसर एक दिन के थानेदार बनेंगे। शनिवार को एसएसपी नितिन तिवारी (कप्तान) कर्नलगंज थाने के प्रभारी होंगे। वह सुबह थाने में बैठ जनता की समस्या सुनेंगे। विवेचनाएं लंबित क्यों हैं, प्रार्थना पत्रों का समाधान क्यों नहीं हो रहा इसे चेक करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में भी एसएसपी ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 06:05 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 06:05 AM (IST)
कप्तान आज बनेंगे थानेदार, सुनाइये समस्या
कप्तान आज बनेंगे थानेदार, सुनाइये समस्या

जासं इलाहाबाद : पुलिस आपकी मदद के लिए है, घबराएं नहीं, कोई समस्या है तो बताएं। थाने, चौकी पहुंचे हर शख्स की सुनवाई होगी, यदि पुलिसकर्मी लापरवाही बरत रहे हैं तो कार्रवाई होगी। इसी उद्देश्य को पूरा करने की नीयत से अब जिले के आला अफसर एक दिन के थानेदार बनेंगे। शनिवार को एसएसपी नितिन तिवारी (कप्तान) कर्नलगंज थाने के प्रभारी होंगे। वह सुबह थाने में बैठ जनता की समस्या सुनेंगे। विवेचनाएं लंबित क्यों हैं, प्रार्थना पत्रों का समाधान क्यों नहीं हो रहा इसे चेक करेंगे। शहर के अलावा गंगापार, यमुनापार के सभी थानों के एक दिन के प्रभारी अफसर ही होंगे।

loksabha election banner

शहर और देहात के थानों में सब कुछ दुरुस्त रहे, इसे लेकर एसएसपी नितिन तिवारी ने नई योजना लागू की है। उनके निर्देश पर सभी अफसर थाने में बैठ जनता से सीधे मुखातिब होंगे। खुद एसएसपी भी थाना प्रभारी बन समस्या सुनेंगे और कार्रवाई करेंगे। एसएसपी ने इसका रोस्टर लागू कर दिया है। शनिवार को वह कर्नलगंज थाने में बैठेंगे। जबकि एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव धूमनगंज थाने में, सीओ बैरहना सुर्कीति माधव कीडगंज थाने में बैठ समस्या सुनेंगे। सिविल लाइंस थाने में सीओ श्रीश चंद्र, जार्जटाउन थाने में सीओ आलोक मिश्र, करेली में सीओ शिवराज, झूंसी में सीओ दारागंज बैठेंगे।

इसी प्रकार गंगापार के सोरांव थाने में एसपी गंगापार सुनील सिंह थाना प्रभारी बनेंगे। हंडिया में सीओ हंडिया, थरवई में सीओ फूलपुर, नवाबगंज में सीओ सोरांव बैठेंगे। यमुनापार के नैनी थाने में एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी समस्या सुनेंगे। मेजा थाने में सीओ मेजा, करछना में सीओ करछना, उतरांव थाने में सीओ बारा बैठकर समस्या सुनेंगे।

-----

रात में भी करेंगे कैंप

सुबह दस बजे से थाने में बैठ जनता की समस्या, लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के साथ ही सभी अफसर थानों में रात में कैंप भी करेंगे। एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक, अफसरों को रात उसी थाना क्षेत्र में बितानी होगी, वहीं गश्त करेंगे। मैं खुद कर्नलगंज इलाके में कैंप करूंगा। फरार बदमाशों की तलाश में दबिश का नेतृत्व भी अधिकारी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.