Move to Jagran APP

पेंशनर्स के जीवित प्रमाण पत्र का प्रयागराज में लगा शिविर, 100 लोगों को मिला लाभ

गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक और शिविर की अध्यक्षता पूर्व आयुक्त आरएस वर्मा ने की। संगठन के मीडिया प्रभारी श्यामसुंदर सिंह पटेल ने सेना में भी नई पेंशन योजना लाने और सेना के जवानों की पेंशन आधी करने की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की संस्तुति का मुद्दा उठाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:16 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:16 AM (IST)
पेंशनर्स के जीवित प्रमाण पत्र का प्रयागराज में लगा शिविर, 100 लोगों को मिला लाभ
गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से पेंशनरों की सुविधा के लिए शिविर लगाया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने बेहतर कार्य किया। जीवित प्रमाण पत्र का शिविर विकास भवन में लगाया गया। इस शिविर में करीब 100 पेंशनर्स के जीवित होने संबंधी प्रमाण पत्र जमा किए गए। इस दौरान पेंशनरों की बैठक भी हुई, जिसमें उनकी समस्‍याओं पर चर्चा की गई। साथ ही सदस्‍यता अभियान शुरू करने की रणनीति भी बनाई गई।

prime article banner

बैठक और शिविर की अध्यक्षता पूर्व आयुक्त आरएस वर्मा ने की। संगठन के मीडिया प्रभारी श्यामसुंदर सिंह पटेल ने सेना में भी नई पेंशन योजना लाने और सेना के जवानों की पेंशन आधी करने की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की संस्तुति का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर सेना के जवानों की पेंशन व अन्य लाभ नहीं घटाने की मांग की जाएगी।

नए पेंशनर्स को संगठन से जुडऩे की अपील की गई

बैठक में पेंशनर्स के मेडिकल बिल को कार्यालय अध्यक्षों व मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में अनायास लंबे समय तक रोके रखने को लेकर असंतोष व्यक्त किया गया। इसके बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सदस्यता अभियान चलाने की रणनीति बनाई गई। नए पेंशनर्स को संगठन से जुडऩे की अपील की गई। श्यामसुंदर सिंह पटेल ने बताया कि 17 दिसंबर को पेंशनर दिवस मनाया जाएगा। बैठक में डॉ. पीके सिन्हा, एसके गर्ग, सुधा प्रकाश, उमेश शर्मा, पीसीएल श्रीवास्तव, वीके श्रीवास्तव, मसुरियादीन, सर्वेश चंद्र मिश्रा, शंभू नाथ भारतीय, तुलसी राम, जयश्री श्रीवास्तव, ईश्वर लाल, एसएन श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

17 दिसंबर को पेंशनर दिवस मनाया जाएगा

यूनाइटेड फोरम आफ पेंशनर्स एसोसिएशन की सोमवार को बैठक हुई। इसमें 17 दिसंबर को पेंशनर दिवस मनाने और कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी के लिए 26 नवंबर को रेलवे लोको कॉलोनी में होगी। इसमें सभी पदाधिकारियों को शामिल होने की अपील की गई। जोनल अध्यक्ष सुशील कुमार श्रीवास्तव अध्यक्षता करेंगे। यह जानकारी संगठन सचिव श्याम सुंदर सिंह पटेल ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.