Move to Jagran APP

Prayagraj Lockdown Day 7 : UP और MP की सीमा पूरी तरह सील, दोनों प्रदेशों की पुलिस तैनात Prayagraj News

Prayagraj Lockdown Day 7 यूपी और एमपी की सीमा को सील कर दिया गया है। चाकघाट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैरीकेडिंग करने के साथ पुलिस और पीएसी की टुकड़ी भी लगा दी गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 01:26 PM (IST)
Prayagraj Lockdown Day 7 : UP और MP की सीमा पूरी तरह सील, दोनों प्रदेशों की पुलिस तैनात Prayagraj News
Prayagraj Lockdown Day 7 : UP और MP की सीमा पूरी तरह सील, दोनों प्रदेशों की पुलिस तैनात Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । अब लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इसके लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा को पूरी तरह सील कर दिया गया है। कोई न जा पाएगा और न ही यूपी में आ सकेगा। चाकघाट के पास बैरीकेडिंग कर दी गई हैै। वहां दोनों प्रदेशों की पुलिस को तैनात कर दिया गया है। यहां उप्र की ओर से मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है।

loksabha election banner

एमपी सीमा पर छह स्थानों पर पोस्ट

मध्य प्रदेश की सीमा पर छह स्थानों पर जिला प्रशासन ने पोस्ट बनवाया है। कोरांव और बारा तहसील क्षेत्र मेें पोस्ट बनाए गए हैैं। चाकघाट के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैरीकेडिंग करने के साथ पुलिस और पीएसी की टुकड़ी तैनात है। वाहनों के अलावा पैदल आने-जाने वालों को भी रोक दिया गया है।

भदोही, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, मीरजापुर और चित्रकूट जिले की सीमा पर भी बैरियर

नारीबारी पुलिस चौकी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात की गई है, जहां पैदल जाने वालों की चिकित्सकीय जांच भी कराई जा रही है। डॉक्टरों की टीम उन आवश्यक सेवा में लगे वाहनों के स्टॉफ की भी जांच कर रही है जिनका आवागमन हो रहा है। इसके अलावा भदोही, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, मीरजापुर और चित्रकूट जिले की सीमा पर भी बैरियर लगाए गए हैैं। इन जिलों की सीमा पर कुल 16 स्थानों पर बैरियर लगाया गया है, जहां स्थानीय पुलिस की तैनाती की गई है। 

मुख्य बाजारों में भी बैरियर लगाया

प्रशासन और पुलिस की ओर से यमुनापार और गंगापार के मुख्य बाजारों में प्रमुख चौराहों व सड़क के दोनों ओर बैरियर लगा दिया है। वाहनों की पड़ताल के बाद ही उनके आवागमन के निर्देश दिए गए हैैं। शहर में भी गंगा और यमुना पर बने पुलों के दोनों ओर बैरियर लगाया गया है। कटरा, चौक, सुलेमसराय, तेलियरगंज, अल्लापुर, सिविल लाइंस, कोठापार्चा, रामबाग, मानसरोवर, जीरो रोड, जानसेनगंज आदि बाजारों में बैरियर लगाकर पुलिस को तैैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.