Move to Jagran APP

अनुच्छेद 370 : लोकसभा में बिल पास होने पर भाजपा ने मनाया उत्सव Prayagraj News

भाजपाइयों संग शहरवासी इन दिनों जश्‍न मना रहे हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त होने के बाद शहर में हर ओर उल्‍लास का माहौल है। इसे राष्ट्रवाद की विजय बताया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 12:50 PM (IST)
अनुच्छेद 370 : लोकसभा में बिल पास होने पर भाजपा ने मनाया उत्सव Prayagraj News
अनुच्छेद 370 : लोकसभा में बिल पास होने पर भाजपा ने मनाया उत्सव Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35 ए के खत्म होने का जश्न जारी है। मंगलवार को लोकसभा में बिल पास होने पर भाजपाइयों में उत्सव जैसा माहौल है। पार्टी महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता के नेतृत्व में तिरंगा झंडा एवं भारतीय जनता पार्टी का ध्वज लेकर जुलूस की शक्ल में सुभाष चौराहा पहुंचे कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, डॉ. श्यामा प्रसाद अमर रहे का नारा भी लगाया। इस दौरान आतिशबाजी की गई और एक-दूसरे को मिठाई खिलाई गई।

loksabha election banner

अनुच्छेद 370 को खत्म करने के विरोधी राष्ट्रभक्त नहीं : अवधेश

महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने राज्यसभा एवं लोकसभा में हुई विजय को राष्ट्रवाद की विजय बताया। कहा कि जिन राजनीतिक पार्टियों ने उक्त बिल का विरोध किया वह राष्ट्रभक्त नहीं, राष्ट्रद्रोही हैं। इस मौके पर कुंज बिहारी मिश्रा, रवि केशरवानी, गिरी बाबा संजय गुप्ता, शिवेंद्र मिश्रा, राजू पाठक मीडिया प्रभारी पवन श्रीवास्तव, अनिल केशरवानी, प्रण विजय सिंह, शशि वाष्र्णेय, गणेश केशरवानी, कमलेश कुमार, ज्ञानेश्वर शुक्ला, वसीम अहमद गुलाम भाई आदि मौजूद रहे।

देश की अधूरी आजादी पूरी हुई : रामानुज

गोविंदपुर में भाजपा पंचायत प्रकोष्ठ की बैठक में प्रदेश प्रभारी रामानुज शुक्ल ने कहा कि देश की अधूरी आजादी पूरी हुई। बैठक में हरिनारायण शुक्ल, विनोद मिश्र, विनोद मिश्र, संतोष ओझा आदि मौजूद रहे। भाजपा के काशी प्रांत के मीडिया सह प्रभारी मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इससे अब आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। हाईकोर्ट, जिला कचहरी, सिविल लाइंस, अल्लापुर, दारागंज, नैनी और झूंसी आदि जगहों पर मिठाई बांटी गई।

भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

भाजपा किसान मोर्चा के महानगर महासचिव संजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में नैनी के शिवनगर मोहल्ले में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई दी गई। फाफामऊ के शांतिपुरम कालोनी में भाजपाइयों ने सड़क पर निकल कर जश्न मनाया। झूंसी के सरोज विद्याशंकर इंटर कालेज में जश्न मनाया गया। वहीं सेंट्रल एकेडमी स्कूल के निदेशक एसके तिवारी ने पीएम मोदी को बधाई दी है। डा. अंबेडकर राष्ट्रीय एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। सरायतकी में भाजपा नेता लक्ष्मीकांत उपाध्याय की अगुवाई में मिठाइयां बांटी गई। उधर थरवई बाजार में भाजपाइयों ने जश्न मनाया।

अनुच्छेद 370 हटने पर व्यापारियों में खुशी की लहर

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल प्रयागराज इकाई की बैठक यश पदम में हुई। इसमें कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए के हटाए जाने पर केंद्र सरकार के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया। महानगर अध्यक्ष योगेश गोयल, जिलाध्यक्ष आशीष गुप्ता, विपुल मित्तल, महामंत्री नवीन अग्रवाल ने केंद्र सरकार को बधाई देते हुए कहा कि 15 अगस्त से पहले यह देशवासियों के लिए बहुत बड़ा फैसला है।

कश्मीर सेकन्याकुमारी तक भारत एक है

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हरि सागर मिश्र, मंत्री राकेश कुमार दुबे, देवेंद्र मिश्र लारा, इंद्रेश मिश्र, अनिल कुमार शुक्ला उर्फ अन्नू, अली अहमद ने संविधान से अनुच्छेद 370 व 35 ए के हटाए जाने पर खुशी जाहिर की। अधिवक्ताओं ने विजय जुलूस निकाला। संघ भवन से निकाला गया विजय जुलूस जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचा। यहां प्रधानमंत्री को संबोधित बधाई पत्र डीएम के प्रतिनिधि को दिया। कलेक्ट्रेट परिसर में बार कौंसिल के उपाध्यक्ष देवेंद्र मिश्र नगरहा, कुंज बिहारी, श्रीप्रकाश शुक्ला, अमिताभ दुबे, मनोज कुमार पांडेय समेत तमाम वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने अपने संबोधन में कहा कि अब भारत वर्ष का एक संविधान, एक प्रधान हो गया। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक हो गया है।

ऐतिहासिक निर्णय का किया स्वागत

जम्मू कश्मीर अध्ययन केंद्र में बैठक हुई। इसमें जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने पर खुशी जाहिर की गई।  सरस्वती सामाजिक सेवा संस्थान के तत्वावधान में अरैल घाट पर जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35ए समाप्त किए जाने का जश्न मनाया गया। उत्तर प्रदेश भूमि भवन बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 एवं 35ए समाप्त किए जाने पर खुशी का इजहार किया गया। साथ ही इसके लिये केंद्र सरकार को बधाई दी गयी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.