Move to Jagran APP

भाजपा महानगर अध्‍यक्ष बोले- स्वामित्व योजना ग्रामीणों के लिए वरदान है, ई-प्रॉपर्टी का हक ग्रामीणों को मिला

भाजपा महानगर अध्‍यक्ष ने कहा कि इस योजना के शुरू होने से ग्रामीण इलाकों में जमीन को लेकर होने वाले झगड़े भी कम हुए हैं। खासकर दलितों की जमीन सुरक्षित हुई है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में भी यह योजना कारगर हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 04:12 PM (IST)
भाजपा महानगर अध्‍यक्ष बोले- स्वामित्व योजना ग्रामीणों के लिए वरदान है, ई-प्रॉपर्टी का हक ग्रामीणों को मिला
भाजपा के प्रयागराज महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने सरकार की स्वामित्व योजना काे बेहतर बताया। (फोटो प्रतीकात्‍मक)

प्रयागराज, जेएनएन। स्वामित्व योजना का सब से अधिक लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है। यह योजना उनके लिए वरदान साबित हो रहा है। 5 हजार गांव में चार लाख से भी ज्यादा लोगों को इस योजना के तहत ई-प्रॉपर्टी का हक मिल चुका है। यह कहना है भाजपा के प्रयागराज महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी का। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना को शुरू कर आम आदमी की समस्या का समाधान किया है।

loksabha election banner

बोले, इस योजना से ग्रामीण इलाकों में जमीन के झगड़े भी कम हुए

भाजपा महानगर अध्‍यक्ष ने कहा कि यह बात बताती है कि पीएम मोदी प्रत्येक व्यक्ति की चिंता करते हैं। इस योजना के शुरू होने से ग्रामीण इलाकों में जमीन को लेकर होने वाले झगड़े भी कम हुए हैं। खासकर दलितों की जमीन सुरक्षित हुई है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में भी यह योजना कारगर हो रही है। जिन लोगों ने अपनी संपत्ति का मालिकाना हक प्राप्त किया है वह प्रमाणपत्र के जरिए बैंकों से लोन भी ले सकते हैं। उस धन का प्रयोग विकास संबंधी कार्यों में भी किया जा सकेगा। खासकर कोरोना काल में ऐसे कदम उठाना अधिक लाभकारी है।

कोविड-19 गाइडलाइन के पालन की अपील की

महानगर अध्यक्ष ने कहा कि आम लोग संयमित और अनुशासित जीवन जिएं। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें। कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी नियमों का भी सख्ती से पालन करें। ऐसा करने पर भी देश को महामारी के दौर से निकाल सकेंगे। उसके बाद ही विकास की डगर पर हम चल पाएंगे। यह किसी सरकार की अकेले की जिम्मेदारी नहीं है। जन भागीदारी के बिना इस दिशा में सफलता नहीं मिलेगी।

मुनाफाखोरों के कारण दवा व ऑक्‍सीजन की किल्‍लत

भाजपा नेता बोले के आज हम दवाओं और ऑक्सीजन के लिए परेशान हो रहे हैं। इसकी वजह यह कि हमारे बीच में ही मुनाफाखोर छुपे हैं। वह हम सब की मजबूरियों का सौदा कर रहे हैं। जब तक ईमानदार कोशिश और निस्वार्थ सेवा नहीं होगी तब तक हालात को बदलपाना संभव नहीं होगा। प्रयागराज में ऑनलाइन हुई इस बैठक में कुंज बिहारी मिश्रा, देवेश सिंह, पवन केसरवानी, राजेश केसरवानी, विवेक अग्रवाल, राजू पाठक, बृजेश मिश्रा, गिरिजेश मिश्रा आदि शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.