Move to Jagran APP

खड़े ट्रक से टकराकर बाइक सवार एसएसबी जवान की मौत, हंगामा

दो दिन से बीच हाईवे पर खड़े खराब ट्रक से टकराकर बाइक सवार एसएसबी जवान की दर्दनाक मौत हो गई। पीछे बैठे दो लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी जगदीश कुमार ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बिना परिजनों के पहुंचे शव हटाने मृतक का आइकार्ड एवं पर्स गायब होने और बीच सड़क पर दो दिन से खराब ट्रक को न हटाए जाने तथा चार बजे भोर में ही रोड की लाइट बंद कर दिए जाने को कारण मानते हुए हंगामा शुरू कर दिया और हाईवे पर जाम लगाने का प्रयास करने लगे। पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों के समझाने पर वे शांत हुए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 11:13 PM (IST)
खड़े ट्रक से टकराकर बाइक सवार एसएसबी जवान की मौत, हंगामा
खड़े ट्रक से टकराकर बाइक सवार एसएसबी जवान की मौत, हंगामा

नारीबारी : दो दिन से बीच हाईवे पर खड़े खराब ट्रक से टकराकर बाइक सवार एसएसबी जवान की दर्दनाक मौत हो गई। पीछे बैठे दो लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी जगदीश कुमार ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बिना परिजनों के पहुंचे शव हटाने, मृतक का आइकार्ड एवं पर्स गायब होने और बीच सड़क पर दो दिन से खराब ट्रक को न हटाए जाने तथा चार बजे भोर में ही रोड की लाइट बंद कर दिए जाने को कारण मानते हुए हंगामा शुरू कर दिया और हाईवे पर जाम लगाने का प्रयास करने लगे। पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों के समझाने पर वे शांत हुए। इसके बाद किसी तरह ट्रक को किनारे किया गया।

loksabha election banner

बुधवार को सुबह लगभग साढ़े चार बजे मध्य प्रदेश की ओर से मोटरसाइकिल से तीन सवारी बैठ कर प्रयागराज की तरफ जा रहे थे। नारी बारी चौकी से 500 मीटर पहले मां शारदा अस्पताल के समीप पहले से बीच सड़क पर खराब खड़े ट्रक में टक्कर लग जाने से बाइक चालक प्रवीण तिवारी (30) पुत्र जनार्दन तिवारी निवासी कोट थाना नईगढ़ी, जिला रीवा, मध्य प्रदेश की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। प्रवीण सशस्त्र सुरक्षा बल कांकेड़ छत्तीसगढ़ में तैनात थे। पीछे बैठे प्रवीण के बड़े भाई राजेश तिवारी तथा बहनोई राजेंद्र प्रसाद द्विवेदी पुत्र बनवारी द्विवेदी निवासी पटना, थाना बैकुंठपुर, जिला रीवा, मध्य प्रदेश घायल हो गए। दोनों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों द्वारा बताया गया कि प्रवीण तिवारी अवकाश पर आए थे। बड़े भाई राजेश तिवारी को पूना के लिए ट्रेन पकड़वाने एवं बहनोई राजेंद्र के साथ गंगा स्नान कर वापस आने की योजना के साथ प्रयागराज जा रहे थे।

टाटा मैजिक पेड़ से टकराई, एक की मौत

फूलपुर : फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मैलहन गांव के सामने मंगलवार देर रात लगभग साढे़ दस बजे तेज रफ्तार टाटा मैजिक गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में चालक तथा उसमें बैठे एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पाकर मौके पहुंचे स्थानीय लोग व कोतवाली पुलिस ने दोनों घायलों को सीएचसी फूलपुर भेजा। कोतवाली ले जाते समय रास्ते में एक ने दम तोड़ दिया।

मंगलवार की देर रात में टाटा मैजिक गाड़ी फूलपुर उप मंडी स्थल से प्रतापगढ़ जा रही थी कि फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुबारकपुर मार्ग पर स्थित मैलहन बाजार के समीप मैजिक गाड़ी असंतुलित होकर सड़क के किनारे नीम के पेड़ से जा टकराई। इससे वाहन का चालक मो.अरशद अंसारी पुत्र मुजीब उल्ला निवासी भूपियामऊ प्रतापगढ़ तथा बादल (45) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच कर कोतवाली पुलिस सहित एंबुलेंस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार क लिए ल जा रहे थे कि रास्ते में बादल निवासी भूपियामऊ प्रतापगढ़ ने दम तोड़ दिया। घायल को सीएचसी फूलपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया। देर रात सीएचसी फूलपुर के चिकित्सकों ने घायल अरशद अंसारी को उचित इलाज के लिए स्वरूपरानी अस्पताल रेफर कर दिया। फूलपुर-मुबारकपुर मार्ग के चौड़ीकरण के समय पटरियों का चौड़ीकरण तो कर दिया किंतु मार्ग के किनारे उगे बबूल की झाडि़यों को नहीं काटा गया। यही नहीं मोड़ तथा इसके आसपास पटरियों को भी ठीक से चौड़ी नहीं किया गया। इसके कारण उक्त स्थल पर अंधा मोड़ होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं। जबकि इसके आसपास तीन इंटर कालेज के छात्र छात्राओं का आवागमन निरंतर होता रहता है। इस बारे में सीआरएम के प्रबंधक धीरज मिश्र ने सीएम हेल्प लाइन नंबर शिकायती पत्र देकर सड़क पर गति अवरोधक बनाए जाने तथा पटरियों पर उगी झाडि़यों की सफाई कराने की मांग की है।

बाइक की टक्कर से महिला की गई जान

लेड़ियारी : कोराव थाना क्षेत्र के महादेव सनैहवा गाव में सोमवार की शाम खेत से घर लौट रही एक वृद्ध महिला को बाइक सवार ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आने के कारण प्रयागराज जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

धौखर गांव की रहने वाली गेंदाऊ देवी पत्नी स्व.सियाराम सिंह सोमवार को धौखर गाव अपने खेत में गई थी। वह अपने खेत से पैदल लौट रही थी। उसी दौरान बाइक सवार ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे गेंदाऊ देवी के सिर में गंभीर चोटें आ गई थीं। परिजनों ने आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी कोराव में दाखिल कराया, जहा महिला की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहा मंगलवार में ही उपचार के दौरान घायल महिला ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लाया गया तो परिजनों में रोना-पिटना मच गया। हाईवे पर चार ट्रक भिड़े, तीन घायल

घूरपुर : मंगलवार की रात में नो इंट्री छूटने पर एक के पीछे एक कई ट्रकें तेजी से गुजर रही थीं। इसी बीच बादलगंज गांव के सामने हाईवे पर अचानक एक गाय आ गई। गाय को बचाने के प्रयास में ट्रक ड्राइवर ने ब्रेक मारा तो पीछे चल रही तीन अन्य ट्रकें एक-दूसरे से भिड़ गईं। दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जसरा ले गई। जहां मामूली रूप से घायल को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि गंभीर रूप से घायल ट्रक चालक अर्जुन यादव पुत्र ओमप्रकाश यादव (35) निवासी ग्राम टावरपुर, जिला आजमगढ़ को इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार ट्रकों की भिड़ंत से प्रयागराज रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई घंटे तक यातायात बाधित रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.