Move to Jagran APP

सलोरी रेलवे ओवर ब्रिज का अगले माह होगा भूमिपूजन Prayagraj News

हाल ही में बक्सी बांध आरओबी के शिलान्यास के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सलोरी में भी आरओबी निर्माण को लेकर हरी झंडी दे दी थी। यह आरओबी मजार चौराहे से शुरू होकर 750 मीटर लंबा होगा। दो लेन आरओबी निर्माण को करीब 52 करोड़ रुपये का बजट है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:00 AM (IST)
सलोरी रेलवे ओवर ब्रिज का अगले माह होगा भूमिपूजन Prayagraj News
दो लेन आरओबी निर्माण के लिए करीब 52 करोड़ रुपये का बजट है।

प्रयागराज,जेएनएन। सलोरी में रहने वालों को रेलवे फाटक के जाम से जल्द निजात मिलने वाली है। सलोरी में रेल उपरिगामी सेतु (आरओबी) बनेगा और इसका अगले माह उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भूमिपूजन कर सकते हैं।

prime article banner

डिप्‍टी सीएम ने सलोरी में आरओबी के निर्माण को दी है हरी झंडी

सलोरी में रेलवे फाटक बंद होने से दिन में कई बार जाम लगता है। इससे किसी को कार्यालय जाने, किसी को हाईकोर्ट और लोवर कोर्ट तथा अन्य लोगों को भी कामकाज पर समय से पहुंचने में देरी हो जाती है। इसलिए यहां आरओबी निर्माण को लेकर लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे।

52 करोड़ रुपये की आएगी लागत

हाल ही में बक्सी बांध आरओबी के शिलान्यास के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सलोरी में भी आरओबी निर्माण को लेकर हरी झंडी दे दी थी। यह आरओबी, मजार चौराहे से शुरू होकर 750 मीटर लंबा होगा। दो लेन आरओबी निर्माण के लिए करीब 52 करोड़ रुपये का बजट है। अगले माह केशव प्रसाद मौर्य इसका शिलान्यास और भूमि-पूजन कर सकते हैं। सेतु निगम के इंजीनियर आरके सिंह ने बताया कि रक्षा मंत्रालय की ओर से स्वीकृति मिलनी है। इसके बाद निर्माण की प्रक्रिया आगे बढ़ जाएगी।

करीब एक लाख लोगों को मिलेगी राहत

सलोरी में आरओबी निर्माण से करीब एक लाख लोगों को आवागमन में सहूलियत मिलेगी। कुंभ और माघ मेले में लोग यहां से संगम को भी जाते हैं। आसपास जिलों के हजारों छात्र यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। छात्र भी आए दिन लगने वाले जाम से मुक्ति की मांग कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.