Move to Jagran APP

सोनिया ने किया 250 करोड़ की लागत वाले नए कैंसर अस्पताल का भूमिपूजन

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कैंसर संस्थान परिसर में ही ढाई सौ करोड़ की लागत से बनने वाले कैंसर अस्पताल के नए भवन के लिए भूमि पूजन भी किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 09:27 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 07:59 AM (IST)
सोनिया ने किया 250 करोड़ की लागत वाले नए कैंसर अस्पताल का भूमिपूजन
सोनिया ने किया 250 करोड़ की लागत वाले नए कैंसर अस्पताल का भूमिपूजन

इलाहाबाद (जेएनएन)। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कमला नेहरू कैंसर संस्थान परिसर में कैंसर मरीजों के इलाज के लिए 'ट्रू बीम' नामक रेडिएशन मशीन व हृदय रोगियों के इलाज के लिए 'एलुरा' कैथ लैब का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने कैंसर संस्थान परिसर में ही ढाई सौ करोड़ की लागत से बनने वाले कैंसर अस्पताल के नए भवन के लिए भूमि पूजन भी किया। इसे टाटा मेडिकल सेंटर की तरफ से बनाया जाएगा, जो कैंसर मरीजों के लिए बड़ी सहूलियत देगा। देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी यहां पहुंचे। 

loksabha election banner

आनंद भवन का निरीक्षण 

बुधवार को सोनिया गांधी बमरौली एयरपोर्ट से सुबह करीब साढ़े दस बजे स्वराज भवन पहुंचीं। वहां उन्होंने कर्मचारियों से बातचीत की और उसके बाद आनंद भवन का निरीक्षण किया। शाम करीब 5:17 बजे वह वह सीधे अस्पताल के पुराने भवन पहुंचीं। यहां कैथ लैब का उद्घाटन किया, जिसमें हृदय रोगियों के लिए अत्याधुनिक 'एलुरा' मशीन स्थापित की गई है। इसकी कीमत पांच करोड़ रुपये है। यह मशीन हॉलैंड की है।

इसके बाद उन्होंने अस्पताल के नए भवन में लगी ट्रू बीम मशीन का लोकार्पण किया। यहां से शाम 5:42 बजे परिसर में बनने वाले नए कैंसर अस्पताल के नए भवन के लिए विधि विधान का भूमि पूजन किया। इसके बाद उन्होंने कमला नेहरू अस्पताल और आनंद भवन, स्वराज भवन कर्मचारियों के साथ बैठक भी की। फिर वे राहुल गांधी के साथ बमरौली एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.