This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Bharat Bandh: प्रयागराज में रेलवे स्‍टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी चौकसी

Bharat Bandh 2021 भारत बंद के दौरान स्टेशन परिसर में चाक-चौबंद व्यवस्था रखने का निर्देश रविवार को सुबह जीआरपी और आरपीएफ को मिला। एसपी रेलवे एसएस मीणा ने बताया भारत बंद के मद्देनजर सोमवार को रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है।

Brijesh SrivastavaSun, 26 Sep 2021 04:48 PM (IST)
Bharat Bandh: प्रयागराज में रेलवे स्‍टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी चौकसी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। दिल्ली बार्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं के समर्थन में 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया है। इसको लेकर रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ के अतिरिक्त कर्मियों को लगा दिया है। प्रदेश में चुनाव की सरगर्मी को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है, ताकि कहीं पर माहौल खराब न हो।

स्‍टेशन परिसर में व्‍यवस्‍था चाक-चौबंद रखने का निर्देश

भारत बंद के दौरान स्टेशन परिसर में चाक-चौबंद व्यवस्था रखने का निर्देश रविवार को सुबह जीआरपी और आरपीएफ को मिला। रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए जीआरपी ने अतिरिक्त फोर्स की मांग की। सुरक्षा के मद्देनजर छह सब इंस्पेक्टर, 20 हेड कांस्टेबल, 30 सिपाही और दो पीएसी प्लाटूंन की डिमांड की। सुरक्षा आयुक्त ने सभी कर्मियों की ड्यूटी लगाकर उसका चार्ज देर शाम तक अपने पास मंगवाया है।

प्रयागराज जंक्‍शन पर आरपीएसएफ की तैनाती

उधर आरपीएफ ने भी संदेश मिलने के बाद अपनी तैयारी शुरू कर दी। प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर दोनों तरफ आरपीएसएफ को तैनात कर दिया गया। सोमवार को निरंजन डाटपुल और चौफटका पर भी आरपीएसएफ के जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा प्लेटफार्म पर भी आने-जाने वाले सभी लोगों की निगरानी की जाएगी।

इन रेलवे स्‍टेशनों पर जीआरपी व आरपीएफ की मुस्‍तैदी

प्रयागराज रामबाग, प्रयाग जंक्शन, प्रयागराज संगम, प्रयागराज छिवकी समेत जनपद के सभी स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ को मुस्तैद रहने का संदेश दिया गया है, ताकि कहीं पर किसान यूनियन के पदाधिकारी कोई हंगामा न करें। किसी ट्रेन को न रोक पाएं या उसके सामने खड़ा होकर प्रदर्शन न करें। स्टेशन परिसर और प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी प्रत्येक हलचल पर नजर रखी जाएगी।

बोले, एसपी रेलवे

एसपी रेलवे एसएस मीणा का कहना है कि भारत बंद के मद्देनजर सोमवार को रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। अतिरिक्त फोर्स भी लगाई गई है।

Edited By: Brijesh Srivastava

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!