Move to Jagran APP

Bhaiya Dooj 2021: नैनी जेल में बंद भाइयों के माथे पर टीका लगाने जा सकेंगी बहनेंं, कैदी कर सकेंगे मुलाकात

Bhaiya Dooj 2021 नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने कहा कि शनिवार के दिन कारागार में निरुद्ध बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात प्रतिबंधित रहती है किंतु भैया दूज पर्व कोविड-19 प्रोटोकाल के नियमों का अनुपालन करते हुए जेल में निरुद्ध महिला बंदियों से उनके भाई मिल सकेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 08:39 AM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 08:39 AM (IST)
Bhaiya Dooj 2021: नैनी जेल में बंद भाइयों के माथे पर टीका लगाने जा सकेंगी बहनेंं, कैदी कर सकेंगे मुलाकात
भैया दूज पर नैनी जेल प्रशासन ने भाई-बहनों के मुलाकात की व्‍यवस्‍था की है। कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। शनिवार को भैया दूज है और प्रयागराज के नैनी जेल में साप्‍ताहिक अवकाश है। हालांकि जेल में बंद भाइयों से मिलने बहनें आज जा सकेंगी। महिला कैदियों से भाई मिल सकेंगे। इसकी सुविधा दी गई है। जेल प्रशासन ने साप्ताहिक अवकाश होने के बावजूद  बहनों के टीका करने  के लिए भाइयों से मुलाकात की व्यवस्था कर रखी है। इसी तरह महिला जेल में भाइयों को उनके बहनों से मुलाकात कराने की व्यवस्था की गई है । मुलाकात कोविड- 19 के नियमों के पालन के तहत कराया जाएगा। बहनों या भाइयों के अलावा जेल के अंदर अन्य किसी से मुलाकात पर पूर्ण प्रतिबंध है।

loksabha election banner

जेल प्रशासन ने भाई-बहनों के मुलाकात का प्रबंध किया है

मालूम हो कि भैया दूज पर्व पर बड़ी संख्या में महिलाएं जेल में बंद भाइयों को टीका लगाने आती है। शनिवार को मुलाकात पर पूर्ण प्रतिबंध रहता है। इस वर्ष भैया दूज का पर्व शनिवार के दिन होने की वजह से जेल प्रशासन ने मुलाकात की विशेष व्यवस्था कर रखी है। पुरुष महिला पुरुष जेल में भी महिलाओं को अंदर जाने मिलेगा, जो अपने भाई को टीका करने के लिए वहां जाएंगी।

जिनके पास कोविड जांच रिपोर्ट नहीं होगी वे जेल में नहीं जा सकेंगी

महिला जेल में उन्हीं भाइयों को अंदर जाने दिया जाएगा, जिन्हें जेल में बंद उनकी बहने टिका करेंगी। जिनके पास कोविड-19 की जांच रिपोर्ट नहीं होगी। उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। बल्कि उनके टीका का पैकेट लेकर बाहर जमा करा दिया जाएगा, जिसे संबंधित बंदी तक पहुंचा दिया जाएगा। 

वरिष्‍ठ जेल अधीक्षक बोले- कोविड प्रोटोकाल के तहत भाई-बहनों की होगी मुलाकात

वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडे का कहना है कि अवगत कराना है कि इस वर्ष भाई दूज का पर्व आज शनिवार के दिन है। शनिवार के दिन कारागार में निरुद्ध बंदियों की उनके परिजनों से मुलाकात प्रतिबंधित रहती है किंतु भैया दूज पर्व की महत्ता के दृष्टिगत कारागार मुख्यालय द्वारा कोविड-19 प्रोटोकाल के नियमों का अनुपालन करते हुए आज कारागार में निरुद्ध भाइयों से केवल उनकी बहनों से मुलाकात की व्यवस्था अनुमन्य की गई है। इसी तरह जेल में निरुद्ध महिला बंदियों से उनके भाई ही मिल सकेंगे। अतः कारागार में निरुद्ध भाइयों की उनकी बहनों से शनिवार की मुलाकात अन्य दिनों की भांति कराई जाएगीl      


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.