Move to Jagran APP

प्रोडक्‍ट दिखाकर जेवरात साफ करने वालों से रहे सावधान, उड़ा देते हैं गहनें Prayagraj News

शातिर बदमाश पहले घरों की रेकी करते हैं।जिन घरों में महिलाएं नजर आती हैं कुछ देर तक आभूषण दिखाने के नाम पर उनसे बातचीत करते हैं और जब घर में कोई पुरुष नजर नहीं आता तो ये आभूषण चोरी कर या छीनकर भाग निकलते हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 01:42 PM (IST)
प्रोडक्‍ट दिखाकर जेवरात साफ करने वालों से रहे सावधान, उड़ा देते हैं गहनें  Prayagraj News
गहने साफ करने के बहाने से घर में घुसने वाले बदमाशों से सावधान रहें।

प्रयागराज,जेएनएन। अगर आपके पास कोई पास जेवरात साफ करने के लिए कोई प्रोडक्ट दिखाता है तो उससे सावधान रहिए। हो सकता है कि वह शातिर बदमाश हो जो प्रोडक्ट दिखाने के बहाने आपके आभूषण पर हाथ साफ कर दे। जी हा, यह सही है। तीन दिन पहले पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह को पकड़ा था, जो जेवरात साफ कराने का उत्पाद दिखाकर आभूषण उठा देते थे या छीन लेते थे। पलक झपकते ही ये वारदात करते थे, जिससे महिलाओं को कुछ समझ में ही नहीं आता था कि यह क्या हो गया।

loksabha election banner

बातों-बातों में उलझा लेते हैं

ये बदमाश इतने शातिर हैं कि ये बातों-बातों में महिलाओं को उलझा लेते हैं। कभी सोने तो कभी चांदी का आभूषण साफ करते हुए कहते हैं कि हल्का सा केमिकल पानी में मिलाकर आभूषणों को साफ किया जाता है। महिलाआें से उनके जेवरात लेकर उसकी अदला-बदली भी कर लेते हैं और किसी को पता भी नहीं चलता।

घरों की करते हैं रेकी फिर देते हैं वारदात को अंजाम

शातिर बदमाश पहले घरों की रेकी करते हैं। देखते हैं कि इस घर में कोई पुरुष तो नहीं है। जिन घरों में महिलाएं नजर आती हैं, कुछ देर तक आभूषण दिखाने के नाम पर उनसे बातचीत करते हैं और जब घर में कोई पुरुष नजर नहीं आता तो ये आभूषण चोरी कर या छीनकर भाग निकलते हैं।

कैेसे आए थे पुलिस की गिरफ्त में

करेली के जीटीवी नगर की रहने वाली सुषमा से इन बदमाशों ने छिनैती की थी। उनका मंगलसूत्र छीन लिया था। इसकी सीसीटीवी फुटेज पलिस को मिली थी। इसी फुटेज के माध्यम से पुलिस आगे बढ़ी और फिर पूरे गिरोह का राजफाश कर दिया। गैंग में पीयूष सोनी, कन्हैया कुमार निवासी तेतरी थाना डंडरी जनपद बेगूसराय बिहार, धर्मेंद्र साहनी, विनोद कुमार, अरुण शाह निवासी नावकोठी थाना नावकोठी जनपद बेगूसराय बिहार, छोटू कुमार निवासी मोहनुउद्दीनपुर थाना हसनपुर जनपद समस्तीपुर बिहार और अंजनी साहू निवासी ठठेरी बाजार थाना कोतवाली शामिल थे। इसमें अंजनी आभूषण कारोबारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.