Move to Jagran APP

BEd Entrance Exam: फतेहपुर की दीक्षा कम समय में अमीर बनना चाहती थी, साल्वर गैंग में हुई थी शामिल

BEd Entrance Exam प्राथमिक विद्यालय अमौली बिंदकी फतेहपुर की शिक्षिका कुमारी पूजा देवी निवासी सलेमपुर चांदपुर फतेहपुर की जान पहचान दीक्षा उर्फ नेहा से थी। दीक्षा पूजा को इसलिए जानती थी क्योंकि नेहा की मां उसकी स्कूल में शिक्षामित्र है। इस कारण पूजा से भी उसकी दोस्ती हो गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 01:23 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 01:23 PM (IST)
BEd Entrance Exam: फतेहपुर की दीक्षा कम समय में अमीर बनना चाहती थी, साल्वर गैंग में हुई थी शामिल
बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान प्रयागराज के हंडिया में एसटीएफ ने साल्‍वर गैंग की दीक्षा को पकड़ा था।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021-23 के दौरान प्रयागराज के हंडिया स्थित पीजी कालेज में पकड़ी गई साल्वर दीक्षा उर्फ नेहा निवासिनी सालेपुर सठिगवां थाना चांदपुर जनपद फतेहपुर की रहने वाली है। वह एचडीएफसी बैंक गाजियाबाद शाखा में रिसेप्शनिस्ट है। पढ़ने में मेधावी होने के बाद भी उसे सरकारी नौकरी नहीं मिल सकी। साल्वर गैंग के सदस्यों से जब उसकी मुलाकात हुई और रुपये की बातचीत हुई तो गिरोह में शामिल हो गई। कम समय में वह अमीर बनना चाहती थी, जिस कारण उसे यह रास्ता सबसे आसान लगा।

loksabha election banner

फूट-फूट कर रो रही थी, जोड़ रही थी हाथ

स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा शुक्रवार को बीएड प्रवेश परीक्षा के समय साल्वर दीक्षा उर्फ नेहा को जब पकड़ा गया तो वह रोने लगी। उससे एसटीएफ ने पूछताछ शुरू की तो वह फूट-फूट कर रोई। हाथ जोड़ते हुए बोली कि अब वह ऐसा कुछ नहीं करेगी। उसे छोड़ दिया जाए। हालांकि एसटीएफ के शिकंजे में आने के बाद वह कहां छूटने वाली थी। महिला पुलिसकर्मियों ने उससे पूछताछ की तो उसने कई प्रतियोगी परीक्षाओं में खुद को शामिल होना बताया। कहा कि वह रुपये लेकर दूसरे के स्थान पर बैठकर परीक्षा देती थी। इसी वर्ष जनवरी में हुई सीटीईटी की परीक्षा में भी उसने दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दी थी।

साल्वर पूजा को भी गैंग में किया था शामिल

प्राथमिक विद्यालय अमौली बिंदकी फतेहपुर की शिक्षिका कुमारी पूजा देवी निवासी सलेमपुर, चांदपुर फतेहपुर की जान पहचान दीक्षा उर्फ नेहा से थी। दीक्षा, पूजा को इसलिए जानती थी क्योंकि नेहा की मां उसकी स्कूल में शिक्षामित्र है। इस कारण पूजा से भी उसकी दोस्ती हो गई थी। पूजा भी पढ़ने में तेज थी, इसलिए दीक्षा ने उसे साल्वर गैंग के बारे में बताया। यह भी बताया कि एक परीक्षा में बैठने पर कितने रुपये मिलेंगे। पूजा उसके झांसे में आ गई और गिरोह में शामिल हो गई। हालांकि इसी वर्ष 31 जनवरी को हुई सीटीईटी की परीक्षा में एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.