Move to Jagran APP

Magh Mela-2020 : मॉक ड्रिल में बाइक सवार फायर वाटर मिक्सड बैकपैक संग पहुंचे, आग बुझाई Prayagraj News

माघ मेला-2020 शुरू होने से पहले मेला क्षेत्र में मॉक ड्रिल हुआ। इसके माध्‍यम से जहां आग बुझाने के उपकरणों की गुणवत्‍ता परखी गई वहीं आग से बचाव के लोगों को उपाय भी बताए गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:17 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 12:17 PM (IST)
Magh Mela-2020 : मॉक ड्रिल में बाइक सवार फायर वाटर मिक्सड बैकपैक संग पहुंचे, आग बुझाई Prayagraj News
Magh Mela-2020 : मॉक ड्रिल में बाइक सवार फायर वाटर मिक्सड बैकपैक संग पहुंचे, आग बुझाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला-2020 में किसी भी तरह के अग्निकांड से निपटने के लिए मॉक ड्रिल की गई। इसके तहत मेले में कोतवाली क्षेत्र में हरिहर गंगा आरती के बगल झोपड़ी में आग लगने की सूचना दी गई। फौरन नजदीकी फायर स्टेशन से बाइक सवार फायर वाटर मिक्सड बैकपैक के साथ वहां पहुंचे और आग बुझाने लगे। फिर आग की विकरालता को देखते हुए अक्षयवट, परेड, महावीर मार्ग के फायर कर्मी भी वहां पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

loksabha election banner

गैस सिलेंडर में लगी आग को काबू में पाने का तरीका बताया गया

वहां सीएफओ मेला के नेतृत्व में गैस सिलेंडर में लगी आग को काबू में पाने का तरीका बताया गया। लपटों से घिरे सिलेंडर पर भीगे कंबल फेंककर आग बुझाने का प्रदर्शन किया। अग्नि शमन उपकरणों का भी इस्तेमाल बताया। मॉक ड्रिल में एएसपी वंशराज, एएसपी घनश्याम, सीओ आशुतोष कुमार, सीएफओ मेला यतींद्र नाथ उमराव, एफएसओ सुरेश चंद्र समेत अन्य कर्मचारियों ने भागीदारी की।

नाविकों को सुरक्षा पर अमल की हिदायत

माघ मेला में एसपी मेला पूजा यादव और डिप्टी एसपी संगम आशुतोष कुमार ने नाविक संघ के साथ थाना जल पुलिस में बैठक की। इसमें जल पुलिस के सभी कर्मचारी मौजूद रहे। नाविक संघ के पदाधिकारियों को स्नानार्थियों और पर्यटकों की सुरक्षा के लिए तय लाइफ जैकेट समेत सभी निर्देशों पर अमल के लिए कहा। नावों पर क्षमता के अनुरूप ही लोगों को बैठाया जाए ताकि कोई दुर्घटना नहीं होने पाए। बैठक में नाविक संघ अध्यक्ष पप्पू लाल निषाद, महेंद्र कुमार निषाद, ननका निषाद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.