Move to Jagran APP

कचहरी परिसर में पत्नी, बच्चों संग आत्मदाह की कोशिश

कचहरी परिसर में सोमवार शाम उस समय अफरातफरी मच गई जब एक परिवार ने आत्महत्या करने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 01:40 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 01:40 AM (IST)
कचहरी परिसर में पत्नी, बच्चों संग आत्मदाह की कोशिश
कचहरी परिसर में पत्नी, बच्चों संग आत्मदाह की कोशिश

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कचहरी परिसर में सोमवार शाम उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक युवक ने पत्नी और दो बच्चों के साथ आत्मदाह की कोशिश की। मौजूद अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों ने पेट्रोल से भरी बोतल व माचिस छीन ली। इसके बाद दंपती और बच्चों को कर्नलगंज थाने ले जाया गया, जहां से थरवई पुलिस सभी को अपने साथ ले गई। युवक का आरोप है कि पट्टंीदार परेशान कर रहे हैं और न्याय नहीं मिल रहा है।

loksabha election banner

सोमवार शाम करीब चार बजे एक युवक पत्नी और दो बच्चों के साथ कचहरी परिसर में पहुंचा। हाथ में दो बोतल थी, जिसमें पेट्रोल भरा था। वह तेज-तेज चिल्लाते हुए खुद और अपनी पत्नी, बच्चों पर पेट्रोल डालने लगा। चंद कदम दूर मौजूद अधिवक्ता और पुलिसकर्मी दौड़कर मौके पर पहुंचे और युवक से पेट्रोल भरी बोतलों के अलावा माचिस छीन ली। कर्नलगंज इंस्पेक्टर सभी को थाने ले गए। यहां युवक ने अपना नाम धर्मवीर निवासी फैजुलापुर हेतापट्टी थाना थरवई बताया। कहा कि पट्टीदार मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है। इसकी जानकारी जब थरवई पुलिस को दी गई तो वहां से इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह पहुंचे और सभी को साथ ले गए। इंस्पेक्टर थरवई का कहना है कि वर्ष 2017 में धर्मवीर के पिता ने पट्टीदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। धर्मवीर के पिता पैरवी कर रहे थे। जुलाई माह में उनका निधन हो गया। धर्मवीर मजदूरी करता है और पैरवी के लिए उसके पास रुपये नहीं हैं। उसने किसी के बहकावे में आकर यह कदम उठाया था। वर्ष 2017 के बाद से अब तक थाने अथवा किसी अधिकारी को कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया गया है। फिर भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.